पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अवैध कब्जा हटाया:तीनों एमसीडी ने दिल्ली में 280 किमी सड़क से अतिक्रमण हटाया

दिल्ली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अतिक्रमण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान की बड़ी कार्रवाई

तीनों एमसीडी ने दिल्ली में अवैध कब्जाधारियों के कब्जे से 280 किलोमीटर सड़क को अतिक्रमण मुक्त करवाई है। दिल्ली में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान सरकारी संपत्तियों से अतिक्रमण मुक्त करवाने के लिए बड़ी कार्रवाई की। इसकी जानकारी निगम अधिकारियों ने अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर बनाई गई एसटीएफ की 49वीं बैठक में दी। बैठक में सभी स्थानीय निकायों और संबंधित एजेंसियों के अधिकारी शामिल हुए थे। वहीं बैठक में 15 जुलाई तक पहुंची शिकायतों को लेकर समीक्षा की गई थी। डीडीए के अनुसार 15 जुलाई 2020 तक एसटीएफ में अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण के खिलाफ कुल 52,253 शिकायतें मिली थी।

निकायों ने अवैध निर्माण को लेकर लिया बड़ा एक्शन
बैठक में एसटीएफ के द्वारा नॉर्थ डीएमसी, साउथ डीएमसी और ईस्ट डीएमसी द्वारा उठाए गए प्रयासों की सराहना की। मयूर विहार में 54 टाट में भूतल पर निवासियों द्वारा अवैध कब्जा किया गया था। इस अतिक्रमण पर ईडीएमसी द्वारा तोड़फोड़ की कार्रवाई कर मूल रूप में लाया। बैैठक में जानकारी दी गई कि ईडीएमसी ने 54 में से 47 टाट की फेंसिंग की है और अन्य की फेंसिंग पर काम चल रहा है जिसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा। इसके अतिरिक्त शकरपुर, कृष्णा नगर, गांधी नगर की मेन सड़कों सहित 14 सड़कों पर अनधिकृत अतिक्रमण मुक्त करवाने की कार्रवाई की गई है। नार्थ एमसीडी के मुख्य अभियंता ने बताया कि बलजीत नगर, सिंधोरा कला और सेक्टर 11 रोहिणी में अवैध संपत्ति को ढहाने की बड़ी कार्रवाई की गई है और इसी तरह की कार्रवाई एसडीएमसी द्वारा भी की गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें