पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Anti testing Is Being Done In The District, Camps Will Be Set Up Daily In The Containment Area Till July 14

टेस्टिंग कैम्प:जिले में तेजी की जा रही एंटी टेस्टिंग, 14 जुलाई तक कंटेनमेंट एरिया में रोजाना लगाए जाएंगे कैम्प

गुड़गांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिछले 4 दिन में 8720 कोरोना टेस्ट किए गए, 482 पॉजिटिव मिले, 535 ठीक हुए, 8 मौत

गुड़गांव के कंटेनमेंट एरिया में लॉकडाउन कर सघन टेस्टिंग व ट्रेसिंग अभियान चलाया गया है। गुड़गांव में रैपिड एंटीजन टेस्ट तेजी से किए जा रहे हैं। शनिवार को 2640 में से 1566 रैपिड एंटीजन टेस्ट किए गए, जिनमें से 20 लोग पॉजिटिव पाए गए। पिछले चार दिन में गुड़गांव में कुल 8720 लोगों के सेम्पल की जांच की गई, जिनमें से 482 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। हालांकि इससे अधिक 530 कोरोना पेशेंट ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। अब आगामी 14 जुलाई तक गुड़गांव के कंटेनमेंट एरिया में लगातार कैम्प लगाए जाएंगे, जिससे कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

गुड़गांव में अब तक 7052 लोगों की रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से जांच की चुकी है, जिनमें से 257 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव ने बताया कि गुरुग्राम में बड़े प्रकोप वाले क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की पहचान के लिए सघन टेस्टिंग अभियान शुरू किया गया है, जो 14 जुलाई तक चलेगा। इस अभियान के तहत कोरोना आशंकित लोगों के स्वास्थ्य की नि:शुल्क जांच की जाएगी। शनिवार को जिला में 13 अलग-अलग स्थानों पर टेस्टिंग के लिए कैंप लगाए गए, जहां कोरोना आशंकित लोगों के टेस्ट किए गए। जिन लोगों को कोविड के लक्षण अपने अंदर दिखाई दे रहे हैं  वे अपना टैस्ट निःशुल्क करवाने के लिए एंटीजन टेस्टिंग सैंटर में पहुंच रहे हैं। ऐसे लोगों की स्वास्थ्य जांच को लेकर क्षेत्रवार टीमों का गठन किया गया है। इन टीमों ने आज अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर कोविड संदिग्ध मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की।

सीएमओ विरेन्द्र यादव ने बताया कि 5 जुलाई को गुड़गांव गांव के राम चौक स्थित सामुदायिक केंद्र, सुखराली एनक्लेव में पाले के घर के निकट, अर्जुन नगर, फिरोज गांधी कॉलोनी, शिवाजी नगर के राजकीय विद्यालय, सेक्टर 10 के सामुदायिक केंद्र, गांव नाथूपुर के यमुना भवन, सूरत नगर में राम विहार की आंगनवाड़ी, भीमगढ़ खेड़ी के राजकीय विद्यालय (लक्ष्मण विहार), डूंडाहेड़ा सब सेंटर तथा नरसिंहपुर गांव के आंगनवाड़ी सेंटर मैं रैपिड एंटीजन टेस्टिंग के लिए कैंप लगाए जाएंगे।

जून के मुकाबले जुलाई में की जा रही पांच गुना अधिक टेस्टिंग

सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना संदिग्ध मरीजों की पहचान के लिए अब जिला प्रशासन द्वारा युद्धस्तर पर रूपरेखा तैयार की गई है। जिला प्रशासन द्वारा जहां 30 जून से पहले रोजाना 350 से 400 कोरोना संदिग्ध लोगों की सैपलिंग की जा रही थी वहीं अब रोजाना क्षेत्रवार 2000 लोगों की सैंपलिंग का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान करने तथा कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए विस्तृत प्रबंधन प्लान तैयार किया गया है। टेस्टिंग टीम में एक डीईओ के अलावा, एक-एक डाक्टर, 2 एमबीबीएस स्टूडेंटस, एक नर्सिंग स्टूडेंट तथा एक सुपरवाइजरी इंचार्ज तथा एक-एक लैब टैक्नीशियन (एलटी) नियुक्त किया गया है।

24 घंटे में 3 लोगों की मौत, 130 नए पॉजिटिव केस मिले

गुड़गांव में पिछले 24 घंटे में तीन लोगों की मौत गई, जबकि 130 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। हालांकि शुक्रवार को किसी पेशेंट की मौत नहीं हुई थी। वहीं गुड़गांव में शनिवार को गुड़गांव में संक्रमण से मौत के मामले बढ़कर 99 हो गए। वहीं कुल पॉजिटिव केस बढ़कर 5829 तक पहुंच गए। लेकिन राहत की बात है कि गुड़गांव में टेस्टिंग व सैंपलिंग बढ़ाई गई है, लेकिन केस की संख्या पिछले 20 दिन में कम हुई है। जहां जून महीने के पहले 15 दिन में 2703 पॉजिटिव केस मिले थे, वहीं पिछले 19 दिन में मात्र 2352 पॉजिटिव केस मिले हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें