कार्यक्रम का आयोजन:डॉ. कैलास प्रकाश सिंह को दिल्ली ओबीसी कमीशन में सलाहकार नियुक्त किया

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिल्ली में अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों की आरक्षण संबंधी समस्याओं के समाधान में मिलेगी मदद

दिल्ली यूनिवर्सिटी एससी/एसटी ओबीसी टीचर्स फोरम के अध्यक्ष और आर्यभट्ट कॉलेज में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. कैलास प्रकाश सिंह को मंगलवार दिल्ली पिछड़ा वर्ग आयोग का सलाहकार नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति का पत्र आयोग के चेयरमैन जगदीश यादव और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील कुमार गुप्ता ने एक कार्यक्रम में दिया। कार्यक्रम का आयोजन डॉ. सुशील कुमार गुप्ता के ऑफिस में किया गया, दिल्ली के विभिन्न जगहों से लोग उपस्थित हुए ।

दिल्ली टीचर्स एसोसिएशन (डीटीए) के अध्यक्ष डॉ. हंसराज सुमन ने डॉ. कैलास प्रकाश सिंह को दिल्ली पिछड़ा वर्ग आयोग (ओबीसी कमीशन) का सलाहकार नियुक्त किए जाने पर कहा कि इनकी नियुक्ति से दिल्ली में अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों की आरक्षण संबंधी समस्याओं के समाधान में मदद मिलेगी।

विशेष तौर पर दिल्ली के विभिन्न विश्वविद्यालयों और स्कूलों में प्रवेश संबंधी प्रक्रिया में छात्रों को आरक्षण संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आवश्यक कार्रवाई में विलंब होने तथा आरक्षण के प्रमाणपत्रों की गलत जाँच होने से ओबीसी के छात्र प्रवेश लेने से वंचित रह जाते हैं।

डॉ सिंह के सलाहकार बनाए जाने से कमीशन को ऐसी समस्याओं के समाधान में विशेष सुविधा मिलेगी। दिल्ली ओबीसी कमीशन का सलाहकार बनाए जाने पर डॉ. सिंह ने कमीशन के चेयरमैन जगदीश यादव और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील कुमार गुप्ता के प्रति आभार व्यक्त किया। डॉ सिंह ने दोनों के प्रति धन्यवाद देते हुए कहा कि वे कमीशन के कार्य में पूरा सहयोग करेंगे और कमीशन जो भी कार्य देगा उसे पूरी तन्मयता से करेंगे।

खबरें और भी हैं...