डिफेंस कॉलोनी इलाके का मामला:ऑफर का झांसा देकर महिला से ठगी करने वाला गिरफ्तार, एमबीए कर चुका है आरोपी

नई दिल्ली15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पकड़ा गया एमबीए जालसाज। - Dainik Bhaskar
पकड़ा गया एमबीए जालसाज।

भारी छूट पर एप्पल प्रोड्क्टस दिलाने के नाम पर जालसाजी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान प्रतीक श्रीवास्तव (28) के तौर पर हुई जो ग्वालियर मध्यप्रदेश का रहने वाला है। पुलिस ने इसके पास से एक लैपटॉप और एक मोबाइल फोन बरामद किया है। डीसीपी साउथ डिस्ट्रिक बेनिता मैरी जैकर ने बताया डिफेंस कॉलोनी इलाके में रहने वाली एक महिला ने मामले में शिकायत दर्ज करायी थी, जिसमें बताया गया वह आरोपी से मैट्रिमोनियल साइट के जरिए संपर्क में आई थी।

उसने खुद को एप्पल कंपनी का कर्मचारी बताया और बातों के जाल में फंसाकर विश्वास में ले लिया। बकायदा, उसने अपना नियुक्ति पत्र तक भेज दिया था। उसने दावा किया वह एप्पल के प्रोड्क्टस पर चालीस प्रतिशत तक की छूट दिलवा सकता है। महिला उसके झांसे में आ गई और उसने मैकबुक, लैपटाॅप और आईफोन 12 खरीदने के लिए 62,800 रुपए, 63,000 रुपए और 86,000 रुपए उसे अदा कर दिए। बाद में महिला को अहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो चुकी है, जिसके बाद उसने पुलिस में शिकायत देकर मुकदमा दर्ज करवाया।

महिला के पास जो बिल भेजे गए, वे भी फर्जी थे
डिफेंस कॉलोनी सब डिवीजन एसीपी कुलबीर सिंह की टीम ने जांच में पाया महिला के पास जो बिल भेजे गए, वे भी फर्जी थे। पुलिस ने मैट्रिमोनियल प्रोफाइल चैक किया तो पाया आरोपी ने उसे भी फर्जी पते और पहचान पर बना रखा था। आखिरकार, पुलिस ने टैक्नीकल सर्विलांस और मोबाइल की कॉल डिटेल रिकॉर्ड खंगालने के बाद उसका पता लगा उसे दबोच लिया। आरोपी ने पूछताछ में बताया वह एमबीए कर चुका है और नौकरी की तलाश में लगा था।

खबरें और भी हैं...