पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Arvind Kejriwal Said Accelerate The Allocation Of Flats Prepared Under The Scheme 'Where The Slum Is There,'

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम की समीक्षा बैठक:अरविंद केजरीवाल ने कहा -‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ योजना के तहत तैयार फ्लैट्स के आवंटन में तेजी लाएं

नई दिल्ली7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • केजरीवाल ने योजना की अधिकारियों के साथ किया समीक्षा

झुग्गी बस्तियों में रह रहे परिवारों के लिए ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ योजना के तहत बनाए जा रहे फ्लैट्स के कार्य प्रगति की आज दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों को ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ योजना के तहत तैयार हो चुके फ्लैट्स के आवंटन में तेजी लाने के निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना में, आ रहीं किसी भी तरह की दिक्कतों को मेरे संज्ञान में लाया जाए, ताकि उसे दूर कर झुग्गी बस्तियों में रह रहे परिवारों को जल्द फ्लैट में शिफ्ट किया जा सके मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि झुग्गी बस्तियों में रह रहे परिवारों को फ्लैट में शिफ्ट कर सम्मान की जिंदगी देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

दिल्ली सरकार झुग्गी बस्तियों में रहने वाले परिवारों को ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ योजना के तहत दिल्ली के विभिन्न इलाकों में फ्लैट बना कर दे रही है। योजना के तहत शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डुसिब) डीएसआईआईडीसी द्वारा पहले चरण में 52,344 फ्लैट बनाए जा रहे हैं।

18,084 फ्लैट बनकर तैयार

इस दौरान डुबिस अधिकारियों ने सीएम को अवगत कराया कि वह 18,084 फ्लैट का निर्माण कर रहा है। यह सभी फ्लैट लगभग तैयार हैं। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि डीएसआईआईडीसी द्वारा 34,260 फ्लैट बनाए जा रहे हैं। इसमें से 17,660 फ्लैट बन कर तैयार हैं, जबकि 16,600 फ्लैट निर्माणाधीन हैं।

इसके अलावा, अधिकारियों ने अवगत कराया कि 4833 फ्लैट झुग्गी बस्तियों में रह रहे बेघर परिवारों में आवंटित किए जा चुके हैं, जबकि 7031 फ्लैट्स के आवंटन की प्रक्रिया चल रही है और जल्द ही आवंटित कर दिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें