पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोनाकाल के ठग:विधानसभा अध्यक्ष को प्लाज्मा डोनेट के नाम पर ठगा

नई दिल्ली8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोपी कई लोगों के साथ कर चुका है ठगी

कोरोना काल के इस दौर में जो लोग वायरस की चपेट में आकर गंभीर रुप से बीमार पड़ रहे हैं, उनके लिए कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों के ब्लड और प्लाजमा की जरूरत पड़ रही है। अब इसी को जालसाज अपना हथियार बनाकर जरूरतमंद लोगों की जेब काट रहे हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल खुद धोखे का शिकार हो गए। जिसके बाद उन्होंने इस मामले की शिकायत सिविल लाइंस थाना पुलिस को दी।

जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी अब्दुल करीम राणा उर्फ राहुल ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया। वह पुल प्रहलादपुर इलाके का रहने वाला है। वह खुद के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में डॉक्टर होने का दावा करता था। इस जालसाज ने प्लाज्मा डोनेट करने और फिर कैब से आने के पर 950 रुपए गूगल पे पर ट्रांसफर करवा लिए थे। पुलिस ने आरोपी का मोबाइल भी जब्त किया है।

दरअसल, पिछले दिनों विधानसभा अध्यक्ष के भतीजे पुनीत अग्रवाल के ससुर को प्लाज्मा की जरूरत थी। पुनीत ने मदद के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, जिसके बाद उसके पास कॉल आई। आरोपी ने खुद को आरएमएल  अस्पताल का का डॉक्टर राहुल ठाकुर बताया।

आरोपी ने बताया वह कोरोना पॉजिटिव से अब निगेटिव हो चुका है। हालांकि, अभी प्लाज्मा डोनेट की बात चल रही थी, इस बीच पुनीत के एक जानकार मदद को सामने आ गया। इसके बाद पुनीत ने राहुल ठाकुर का शुक्रिया अदा कर बात खत्म कर दी।

इस बीच विधानसभा अध्यक्ष के एक जानकार ने उनसे मदद मांगी। उन्हें भतीजे से राहुल ठाकुर का नंबर मिला, जिसके बाद उन्होंने खुद इस जालसाज से बात की। आरोपी ने प्लाज्मा देने के लिए मेदांता अस्पताल आने की बात की और कैब से आने के नाम पर उनसे गूगल पे अकाउंट में साढ़े चार सौ रुपए डलवा लिए।

कुछ देर बाद आरोपी ने फिर रामनिवास गोयल से बात की और कहा रकम नहीं आई है, जिसके बाद उन्होंने फिर से पांच सौ रुपए गूगल पे कर दिए। रकम मिलने के बाद भी आरोपी नहीं पहुंच और उसने बाद में फोन उठाना ही बंद कर दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें