होली पर एक्शन मोड पर रहेगी पुलिस:सार्वजनिक स्थलों पर होली खेलने पर दिल्ली में लगी पाबंदी, सड़कों पर एक्टिव रहेगी पुलिस

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
होली पर यातायात नियमों को तोड़ने वालों की खैर नहीं। - Dainik Bhaskar
होली पर यातायात नियमों को तोड़ने वालों की खैर नहीं।
  • कोविड के नियमों की अनदेखी करने वालों पर होगी कार्रवाई

दिल्ली में कोरोना के केस फिर से बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए पब्लिक प्लेस पर होली खेलने पर पाबंदी लगा दी गई है। इस दिन दिल्ली पुलिस जहां ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नजर रखेगी, वहीं दूसरी तरफ कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एक्शन भी लेगी।

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता डीसीपी चिन्मय बिश्वाल ने बताया दिल्ली सरकार की तरफ से कोरोना को लेकर गाइडलाइंस जारी की गई है कि सार्वजनिक स्थलों पर होली नहीं खेली जाएगी। पुलिस की तरफ से भी सार्वजनिक स्थानों पर होली न खेलने की अपील की गई है। इस बार लोग घर में ही होली का त्यौहार मनाएं। अगर कोई इसका उल्लंघन करते हुए सार्वजनिक स्थान पर होली खेलता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ट्रैफिक पुलिस की जॉइंट सीपी ट्रैफिक मीनू चौधरी ने कहा सोमवार को होली पर ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने के लिए बड़ी संख्या में जवान सड़कों पर तैनात रहेंगे। शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले, तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने वाले, जिगज़ैग करते हुए गाड़ी चलाने वाले, खतरनाक ढंग से गाड़ी चलाने वाले, रेड लाइट जंप करने वाले, ट्रिपल राइडिंग करने वाले, नाबालिगों द्वारा गाड़ी चलाने, बिना हेलमेट के बाइक चलाने वाले एवं दोपहिया पर स्टंट करने वालों के खिलाफ पुलिस एक्शन लेगी। इसके लिए दिल्ली के विभिन्न इंटर सेक्शन पर खास तौर से टीमें तैनात की जाएंगी। स्पेशल टीम में ट्रैफिक पुलिस, पीसीआर और लोकल पुलिस के जवान शामिल होंगे। रडार गन से भी वाहनों की स्पीड चेक की जाएंगी।

सुप्रीम कोर्ट की रोड सेफ्टी कमेटी द्वारा तय नियमों के तहत एक्शन लिया जाएगा। जिसके तहत ड्राइविंग लाइसेंस को 3 महीने के लिए निलंबित करने का प्रावधान है। ट्रैफिक पुलिस ने कहा है लोग शराब पीकर गाड़ी ना चलाएं, तय गति सीमा से तेज गाड़ी ना चलाएं, ट्रैफिक सिग्नल का पालन करें, किसी के साथ रेस ना लगाएं, दो पहिया पर चलते वक्त हेलमेट जरूर लगाएं, ट्रिपल लाइनिंग ना करें, खतरनाक तरीके से गाड़ी ना चलाएं, नाबालिग गाड़ी ना चलाएं, गाड़ी से स्टंट ना करें, घर में ही रहकर होली बनाएं, मास्क आवश्यक पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।