पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालसाजी:बैंक ऑफ इंडिया का पूर्व मैनेजर 2.63 करोड़ की धोखाधड़ी, अरेस्ट

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • मैंनेजर का एक अन्य साथी को किया गिरफ्तार

करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व सीनियर मैनेजर समेत दो लोग अरेस्ट हुए हैं। इनकी पहचान द्वारका निवासी रामपथ सिंह (62) और नजफगढ़ निवासी अमित कुमार जांगरा (40) के रूप में हुई। रामपथ ने अमित का खाता खुलवाकर उसकी सीसी लिमिट बढ़ा दी।

इसके बाद फर्जी तरीके से अमित की कंपनी के नाम से खोले खातों में दूसरों की रकम ट्रांसफर की और 2.63 करोड रुपए निकाल लिये। आर्थिक अपराध शाखा के मुताबिक वर्ष 2018 में नजफगढ़ में बैंक ऑफ इंडिया के दो ग्राहकों ने शिकायत दर्ज कराई।

जिसमें कहा गया उनके खाते की रकम दूसरे खाते में ट्रांसफर की गई। रुपये मनी ट्रेडर्स नामक कंपनी के खाते में चेक से ट्रांसफर हुए थे। बाद में रुपये दूसरे बचत खातों में पहुंचे और निकाल लिए गए। मनी ट्रेडर्स नामक कंपनी का खाता अमित कुमार चला रहा था।

यह खाता उसने कारोबार के लिए खुलवाया था। पहले खाते की कैश क्रेडिट लिमिट 30 लाख थी। बैंक मैनेजर ने नियमों की अनदेखी कर उसे बढ़ा दिया था। पुलिस ने इस केस में रिटायर हो चुके रामपथ समेत दूसरे आरोपी को मंगलवार को दबोच लिया। रामपथ ने ही अमित का खाता खुलवाया था, तब वह मैनेजर था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें