पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

'आप' पर किसानो सें हमदर्दी का आरोप:बिधूड़ी ने कहा -केजरीवाल किसानों के साथ झूठी हमदर्दी जताना बंद करें

नई दिल्ली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रामवीर सिंह बिधूड़ी - Dainik Bhaskar
रामवीर सिंह बिधूड़ी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा रविवार को जींद की तथाकथित किसान रैली में अपने आपको किसानों का हितैषी बताने पर दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आपत्ति जताई है। बिधूड़ी ने कहा है कि दिल्ली के किसानों की तो कभी सुध नहीं ली और दूसरे राज्यों में जाकर किसानों का झूठा हमदर्द बनने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं।

उनकी कोशिश का एक पहलू यह भी है कि वह कह रहे हैं कि किसानों से हमदर्दी के कारण दिल्ली में मेरे अधिकार छीन लिए गए हैं, जबकि सच्चाई यह है कि दिल्ली में उनके अधिकार छीने नहीं गए, बल्कि अधिकारों के दुरुपयोग पर लगाम लगाई गई है।

बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल अब जींद में किसानों के साथ हमदर्दी करने वालों को देशभक्त बता रहे हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि उन्होंने दिल्ली के किसानों के साथ कभी न्याय नहीं किया। यह कोई नहीं भूला है कि चार साल पहले पंजाब के विधानसभा चुनावों के वक्त वहां जाकर झूठ बोला था।

दिल्ली में किसानों को गेहूं के लिए 2600 रुपए प्रति क्विंटल और धान के लिए 2700 रुपए प्रति क्विंटल की दर से भुगतान किया जा रहा है। दिल्ली में आकर भी उन्होंने किसानों से कहा कि हम इसी कीमत पर भुगतान करेंगे, लेकिन यह वादा कभी पूरा नहीं किया। इसके अलावा किसानों के लिए 200 करोड़ रुपए खर्च करने की घोषणा अभी तक पूरा नहीं हो पाई है।

दूसरे राज्यों में जाकर ट्रेक्टर का रजिस्ट्रेशन करवाते हैं दिल्ली के किसान

बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली के किसानों को सिंचाई के लिए ट्यूबवैल की अनुमति नहीं है। इसके लिए बिजली का कनेक्शन भी नहीं मिलता, जबकि दूसरे राज्यों में किसानों को खेती के लिए मुफ्त बिजली मिल रही है। दिल्ली में ट्रेक्टर को कमर्शियल वाहन माना जाता है और रोड टैक्स के लिए 28 हजार रुपए का भुगतान करना पड़ता है। दिल्ली के किसानों को दूसरे राज्यों में जाकर ट्रेक्टर का रजिस्ट्रेशन कराना पड़ता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें