पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेमडेसिविर इंजेक्शन की ब्लैक मार्केटिंग:क्राइम ब्रांच ने डॉक्टर समेत दो लोगों को किया गिरफ्तार, पांच वॉयल बरामद

नई दिल्ली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आरोपी अश्विनी से 36 और डॉक्टर प्रशांत से 30 हजार रुपए बरामद किए हैं। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने आरोपी अश्विनी से 36 और डॉक्टर प्रशांत से 30 हजार रुपए बरामद किए हैं।

क्राइम ब्रांच ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में एक BAMS डॉक्टर समेत दो लोगों को अरेस्ट किया है। इनके पास से इंजेक्शन की पांच वॉयल बरामद की है। आरोपियों की पहचान भजनपुरा निवासी डॉक्टर प्रशांत (30) व कंझावला क्षेत्र निवासी अश्विनी (32) के तौर पर हुई। आरोपी अश्विनी के पास से 36 हजार रुपए भी बरामद किए गए हैं।

क्राइम ब्रांच के मुताबिक कोरोना की इस जानलेवा लहर में कुछ गैंग के लोग जीवन रक्षक दवाईयों की कालाबाजारी करने में लगे हैं। दो मई को नांगलोई स्थित सोनिया हॉस्पिटल के सिक्योरिटी गार्ड को पुलिस ने उस वक्त दबोच लिया जब वह रेमडेसिविर इंजेक्शन को बेचने की कोशिश में था। आरोपी ने पूछताछ में बताया उसे यह इंजेक्शन इसी हॉस्पिटल के डॉक्टर प्रशांत ने दिया था। जिसके बाद पुलिस टीम ने हॉस्पिटल में रेड डाल इस डॉक्टर को भी पकड़ लिया। उसके पास से रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद किए गए।

एक मई को सूचना मिली थी कि सोनिया हॉस्पिटल का सिक्योरिटी सुपरइवाजर ऊंचे दाम पर रेमडेसिविर इंजेक्शन बेच रहा है। सब इंस्पेक्टर चंदन कुमार की टीम ने नकली ग्राहक बनकर अश्विनी से संपर्क कर इंजेक्शन खरीदने की डील की। मोल भाव करने के बाद आरोपी 32 हजार रुपए में रेमडेसिविर इंजेक्शन देने को राजी हो गया। रुपए लेने के बाद उसने जैसे ही इंजेक्शन डिलीवर किया उसे दबोच लिया गया।

आरोपी डॉक्टर ने पूछताछ में खुलासा किया उसे ये इंजेक्शन सोनिया हॉस्पिटल से मिले थे, जो उसने गंभीर हालत में दाखिल मरीजों के नाम पर लिए थे। उन्हीं इंजेक्शन को वह अश्विनी के जरिए ऊंचे दामों पर जरूरतमंद लोगों को बेच रहा था। पुलिस ने अश्विनी से 36 और डॉक्टर प्रशांत से 30 हजार रुपए बरामद किए हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें