पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बुकिंग के बहाने फ्रॉड करने वाला जालसाज पकड़ाया:जयपुर में फंक्शन के लिए कैमरे की बुकिंग की, फिर धोखे से सामान लेकर हुआ फरार

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हत्या के मामले में भी शामिल रह � - Dainik Bhaskar
हत्या के मामले में भी शामिल रह �
  • हत्या के मामले में आरोपी ने तिहाड़ जेल में कर दिया था सरेंडर

बुकिंग के बाद कैमरे को धोखे से हड़पने वाले एक जालसाज को पुलिस ने अरेस्ट किया है। आरोपी की पहचान नरेन्द्र उर्फ अनमोल (28) के तौर पर हुई, जो मदनगीर इलाके का रहने वाला है। पुलिस ने इसे तीन दिन के रिमांड पर लिया है। इसकी निशानदेही पर पुलिस ने तीन लैंस, एक लाइट स्टैंड व गिंबल बरामद किया है। आरोपी धोखाधड़ी समेत हत्या के मामले में भी शामिल रह चुका है।

डीसीपी साउथ डिस्ट्रिक अतुल कुमार ठाकुर ने बताया साउथ एक्सटेंशन निवासी सत्यम वर्मा ने ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें बताया गया कि उसके दो कैमरा व अन्य सामान एक शख्स लेकर फरार हो गया है। पीड़ित ने पुलिस को बताया आरोपी ने जयपुर राजस्थान में एक फंक्शन के लिए कैमरा बुक किया था। आरोपी उसे कार से जयपुर के लिए निकला था। धारुहेडा हरियाणा के नजदीक एक रेस्टोरेंट में वे लंच के लिए रुके थे, तभी मौका देख उसका सामान लेकर चंपत हो गया।

डिफेंस कॉलोनी सब डिवीजन एसीपी कुलबीर सिंह व कोटला मुबारकपुर थानाध्यक्ष विनय त्यागी की टीम ने इस केस की जांच शुरु की। जिसमें पता चला आरोपी इस तरह अन्य लोगों के साथ भी धोखाधड़ी कर चुका है। बिलासपुर, हरियाणा, राजस्थान आदि जगह भी उसके खिलाफ इस तरह अपराध के मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस को अन्य पीड़ित अभिषेक और साहिल भी मिल गए। यह भी जानकारी में आया कि आरोपी किराए की गाड़ी हायर करता था, जिसे वह खुद ड्राइव करता। इस केस में जिस कार का इस्तेमाल हुआ था वह फरीदाबाद में श्याम कार सर्विस से हायर की गई थी। जहां आरोपी ने अपना लाइसेंस भी जमा करवाया था। यहां से पुलिस को ओपी का नाम नरेन्द्र पता चला, जो मदनगीर इलाके का रहने वाला था। पुलिस इसके घर पहुंच गई। जहां से पता लगा आरोपी अम्बेडकर नगर इलाके के एक मर्डर केस में शामिल रहा है। पिछले साल आरोपी इस केस में जेल से कोरोना की वजह से जमानत पर छूटकर बाहर आया था। जिसके बाद उसने यह वारदात की। आरोपी ने पिछले महीने इस केस में 14 मार्च को कोर्ट में सरेंडर भी कर दिया था। यह जानकारी सामने आने पर पुलिस ने उसे प्रोडक्शन वारंट पर हिरासत में ले लिया। छह अप्रैल को इस केस में उसकी गिरफ्तारी डालने के बाद तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया। उससे मामले में आगे की पूछताछ की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें