यात्रियों के लिए सुविधा:आज से नेपाल और उत्तरांचल के लिए फिर शुरू हुई बस सेवा

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तरांचल औैर नेपाल जाने वाले लोगो के लिए खुशखबरी है। महामारी के कारण से पिछले साल बंद हुई नेपाल और उत्तरांचल जाने वाली एसी बसें दोबारा गुरुवार से शुरू जाएगी। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) ने त्यौहारी सीजन में बसों से सफर करने वाले यात्रियों को देखते हुए फैसला लिया है पर उत्तरांचल और बिहार जाने वाले लोग इस बस दिल्ली के कश्‍मीरी गेट और आनंद विहार से भी पकड़ सकते हैं।

यूपीएसआरटीसी के संभागीय प्रबंधक एके सिंह के अनुसार फिलहाल आठ बसें उत्तरांचल के ऋषिकेश, हरिद्वार, देहरादून और पांच बसें नेपाल और पोरखा के लिए चलाई जा रही है। यूपीएसआरटीसी की ओर से अनुबंधित वोल्वो व स्कैनिया बसें कोरोना शुरू होने से पहले नेपाल और उत्तराखंड के बीच चलाई जाती थीं। नेपाल के पोखरा के लिए दिल्ली के कश्मीरी गेट और महेंद्र नगर के लिए आनंद विहार से इन से बसों का संचालन होता था। वहीं से उत्तराखंड के लिए दिल्ली के आनंद विहार और कश्मीरी गेट से एसी बसों का संचालन किया जाता था।

छठ पूजा तक उत्तरांचल और नेपाल के लिए चलेंगी अतिरिक्त बसें
एके सिंह ने बताया कि त्योहारी सीजन में यात्रियों की सुविधा के लिए 200 अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला किया गया है। इसके लिए बसों को रिजर्व कर लिया गया है। दशहरा, दुर्गापूजा, दीपावली और छठ पर यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त बसें जरूरत के अनुसार विभिन्न रूटों पर चलाई जाएंगी। इन बसों को पहले का कोई रूट नहीं तय किया जाएगा, मौके पर जिस रूट पर अधिक सवारियां होंगी, उसी रूट पर बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। इसके अलावा बसों के छत पर सफर करने से रोकने के लिए जगह जगह टीम तैनात की जाएंगी, जिससे दुर्घटनाओं को टालने के लिए यात्री छत पर बैठकर सफर न सकें।

खबरें और भी हैं...