पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिज़नेस:पीरामल फार्मा की 20 फीसदी हिस्सेदारी 3,700 करोड़ में खरीदेगा कार्लाइल ग्रुप

नई दिल्ली |5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भारतीय फार्मा क्षेत्र में सबसे बड़े पीई निवेश

इन्वेस्टमेंट फर्म कार्लाइल ग्रुप इंक पीरामल फार्मा में 20% हिस्सेदारी खरीदेगी। यह सौदा करीब 49 करोड़ डॉलर (3,700 करोड़ रुपए से अधिक) से अधिक का होगा। दोनों कंपनियों की ओर से जारी साझा बयान में यह जानकारी दी गई। इस डील को भारतीय फार्मा सेक्टर में हुए अब तक के सबसे बड़े प्राइवेट इक्विटी निवेश में एक माना जा रहा है। सौदे के साल के अंत तक पूरा हो जाने की उम्मीद है। पीरामल एंटरप्राइजेज लिमिटेड (पीआईएल) के चेयरमैन अजय पीरामल ने कहा, इस सौदे के बाद पीरामल फार्मा में ग्रुप की होल्डिंग कंपनी पीआईएल की हिस्सेदारी घटकर 80% रह जाएगी। इस निवेश से कंपनी की बैलेंस शीट में मजबूती आएगी।

कार्लाइल का भारत में दो माह में दूसरा बड़ा निवेश

अमेरिकी प्राइवेट इक्विटी फर्म कार्लाइल का बीते दो महीने के दौरान भारत में यह दूसरा बड़ा निवेश है। इससे पहले उसने एनिमल फार्मा कंपनी सीक्वेंट साइंटिफिक में 74% हिस्सेदारी खरीदी थी। कोरोना संकट उभरने के बाद से अंतरराष्ट्रीय फंड हाउस भारतीय फार्मा कंपनियों में तेजी से हिस्सेदारी खरीद रहे हैं। कंपनी ने इससे पहले ग्लोबल कॉन्ट्रैक्ट रिसर्च, डेवलपमेंट और मैन्युफैक्चरिंग ऑर्गनाइजेशन एएमआरआई में भी निवेश किया है। कार्लाइल एशिया पार्टनर्स एडवाइजरी टीम के एमडी नीरज भारद्वाज ने कहा, वैश्विक फार्मा इंडस्ट्री के रुझान में हम आकर्षक अवसर देख रहे हैं। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें