पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिल्ली पुलिस की रेड:महिपालपुर रेडिसन ब्लू होटल में चल रहा था कैसिनो, मौके से 14 लोग गिरफ्तार

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने होटल में रेड डाल इन चौदह लोगों को पकड़ा - Dainik Bhaskar
पुलिस ने होटल में रेड डाल इन चौदह लोगों को पकड़ा
  • स्पेशल स्टाफ ने रेड डाल आयोजक समेत चाैदह लोगों को पकड़ा इनमें चार महिलाएं भी हैं शामिल, वसंतकुंज साउथ थाना क्षेत्र का मामला

वसंतकुंज साउथ इलाके में रेडीसन ब्लू होटल में चल रहे कैसिनो के धंधे को बेनकाब कर दिया। यहां दो कमरे बुक कर जुआ चल रहा था, जहां पुलिस ने दबिश डाल चौदह लोगों को पकड़ा। इनमें पांच महिलाएं व आयोजक भी शामिल हैं। पुलिस ने इनके पास से 1.12 लाख रुपए कैश, तीस लाख पचास हजार के 6100 कॉइन और कार्ड के तीस सेट बरामद किए हैं। पुलिस ने इन सभी को गैबलिंग एक्ट के तहत बुक कर कानूनी कार्रवाई की है।

डीसीपी साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक इंगित प्रताप सिंह ने बताया मुंबई, गोवा, नेपाल आदि जगह लॉकडाउन के बाद से कैसिना ठप्प हो गए, जिस वजह से अब इस धंधे को करने वाले लोग होटल और फार्महाउस को टारगेट कर रहे हैं। ऐसा की एक इनपूट स्पेशल स्टाफ को मिला था, जिसमें बताया गया महिपाल पुर स्थित रेडीसन ब्लू होटल में जुआ चल रहा है।

यह पता चलने पर कमरा नंबर 101 और कमरा नंबर 103 में दबिश डाल रात को चौदह लोगों को पकड़ा। ये लोग रंगीन चिप्स ओर कॉइन के जरिए कैसिनो खेल रहे थे। पकड़ी गई महिलाओं में चार नेपाल और एक पंजाब की रहने वाली है। आरोपियों की पहचान फरीदाबाद निवासी आयोजक अमित मिगलानी, अमित अरोड़ा, विनय, हरप्रीत, राकेश दुआ, रोहिणी निवासी कमल कुमार, फरीदाबाद निवासी करन अरोडा, विशाल, हकीम, छतरपुर पहाड़ी निवासी कविता, सुभाष नगर निवासी सविना, जनकपुरी निवासी श्वेता और फरीदाबाद निवासी अनीता के तौर पर हुई। नेपाल मूल की चार महिलाएं पहले गोवा और नेपाल कैसिना में काम करती थीं। पुलिस को इन सभी में किसी का कोई पुराना अपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है।

वसंत कुंज साउथ थाना क्षेत्र के होटल में चल रहे कैसिनो की गाज बीट पुलिसकर्मियाें पर गिरायी गई है, जिन्हें लाइन में भेजने के निर्देश दिए गए हैं। इस कार्रवाई को लेकर कांस्टेबल हेड कांस्टेबल स्तर के पुलिसकर्मियों का कहना है होटल के अंदर बिना परमिशन के पुलिस स्टाफ चैकिंग नहीं कर सकता। उन्हें होटल के ग्रांउड फ्लोर से आगे ही नहीं जाने दिया जाता। जहां पर यह कैसिनो चल रहा था, वह कमरे तो प्रेसीडेंजिएल शूट के अर्न्तगत आते हैं, जिसका किराया प्रतिदिन का आैसतन पचास हजार रुपए है। ऐसे में किसी होटल के रुम के अंदर तक किसी पुलिस कर्मी का पहुंचना इतना आसान नहीं होता है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें