पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दिल्ली दंगा:साजिश में 15 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, उमर-शरजील का नाम नहीं

नई दिल्ली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 17 हजार से ज्यादा पेज की चार्जशीट लेकर पहुंची पुलिस
  • छह के नाम सप्लीमेंट्री चार्जशीट में होगें दाखिल

उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों की साजिश को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बुधवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। पुलिस 17 हजार से ज्यादा पन्नों की चार्जशीट को छोटे ट्रंक (बक्सों) में रख कोर्ट पहुंची थी। 195 दिन चली जांच-पड़ताल के बाद पहले चरण में यह चार्जशीट पंद्रह आरोपियों के खिलाफ दाखिल की गई है। लेकिन इसमें दंगे भड़काने के आरोपी उमर खालिद और शरजील इमाम का नाम शामिल नहीं है। उनके नामों को सप्लीमेंट्री चार्जशीट में शामिल किया जाएगा। स्पेशल सेल ने दंगों की साजिश को लेकर छह मार्च को अनलॉफुल एक्टिविटी प्रिवेंशन एक्ट (यूएपीए) के तहत केस दर्ज किया था। अभी तक इस केस में कुल 21 लोगों की गिरफ्तारियां हुई।

जिनमें आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन, उमर खालिद, शरजील इमाम जैसे नाम शामिल हैं। दंगे के मामले में पुलिस ने कुल 747 लोगों को गवाह बनाया है। स्पेशल सेल के मुताबिक नार्थ ईस्ट दिल्ली में हुए दंगों को लेकर कुल 751 केस दर्ज हुए। इन दंगों में 53 लोगों की हत्याएं की गई तो वहीं 583 जख्मी हुए। बड़े पैमाने पर सरकारी और निजी प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाया गया।

सोलह हजार से ज्यादा पीसीआर कॉल्स इन दंगों के दौरान पुलिस को मिली थी। जिन पंद्रह लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई उनमें ताहिर हुसैन, मुहम्मद परवेज अहमद, मुहम्मद इल्यास, सैफी खालिद, इशरत जहां, मिरांन हैदर, सफूरा जारगर, शिफा उर रहमान, आसिफ इकबाल तन्हा, शादाब अहमद, नताशा नरवाल, देवांगना कलिता, तस्लीम अहमद, सलीम मल्लिक, अथर खान के नाम शामिल हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें