पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी:टेंडर और एजेंसी दिलाने के नाम पर 4.62 करोड की ठगी

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आर्थिक अपराध शाखा ने फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया और टोयोटा की एजेंसी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एक शख्स को अरेस्ट किया है। आरोपी खुद के नेताओं से संबंध होने का झांसा देकर लोगों को अपने जाल में फंसाता था।

आरोपी की पहचान प्रवीन कुमार सिंह के तौर पर हुई। उस पर धोखाधड़ी के दो अन्य मामले दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक पंजाब के रहने वाले सुनील विक्रम ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दी थी। आरोपी ने पीड़ितों को एफसीआई में टेंडर और टोयोटा गाड़ी की एजेंसी दिलाने के नाम पर ठगा था।

इस काम के बदले उनसे 4.62 करोड़ रुपए लिए गए थे, जिनमें से तीन करोड़ रुपए कैश और 1.62 करोड़ बैंक के जरिए दिए गए थे। आरोपी के खिलाफ नार्थ एवेन्यू थाने में साल 2016 में मुकदमा दर्ज हुआ था। बाद में इस केस की जांच आर्थिक अपराध शाखा को ट्रांसफर हो गई।

पुलिस की जांच में पता ला आरोपी खुद के नेताओं से अच्छे संबंध होने का दावा करता था। आरोपी ने इन दोनों लोगों से साढ़े करोड़ से ज्यादा की रकम ऐंठ ली लेकिन दोनों में से किसी का भी काम नहीं कराया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें