पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चीन की नाराजगी:चीनी दूतावास के बाहर ताइवान का पोस्टर लगाने पर भड़का चीन

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो

भारत में चीनी दूतावास के बाहर ताइवान के राष्ट्रीय दिवस को पोस्टर लगाए जाने से चीन भड़क उठा है। चीन का सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने पोस्टर लगाए जाने पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि यह आग से खेलने जैसा काम है और इससे पहले से खराब चल रहे भारत-चीन संबंध और ज्यादा खराब होंगे।

ग्लोबल टाइम्स ने स्थानीय मीडिया का हवाला देते हुए लिखा है कि नई दिल्ली में चीनी दूतावास के बाहर ताइवान के राष्ट्रीय दिवस को लेकर सैकड़ों पोस्टर लगाए गए थे। ग्लोबल टाइम्स ने कहा है कि यह पोस्टर दिल्ली के बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा द्वारा लगाए गए थे। बता दें कि हाल ही में चीन ने ताइवान के राष्ट्रीय दिवस मानने को लेकर भारत के अखबारों में दिए गए विज्ञापन पर नाराजगी जताई थी और कहा था कि भारत को वन चाइना पॉलिसी का ध्यान रखना चाहिए।

चीन ने इसलिए नाराजगी जताई क्योंकि वो ताइवान को अपना हिस्सा मानता है। इसलिए उनसे भारत समेत सभी को नसीहत देता रहता है कि ताइवान को अलग देश न बुलाया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें