पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:नौवीं और 11वीं के छात्रों के लिए स्कूलों में आज से शुरू होगी कक्षाएं

नई दिल्ली20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को राजकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय, गांधी नगर का दौरा - Dainik Bhaskar
उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को राजकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय, गांधी नगर का दौरा

दसवीं और बारहवीं के बाद शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए स्कूलों कक्षाएं शुरू कर दी गई। जल्द ही अन्य कक्षाओं के कक्षा भी शुरू होगी। उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को राजकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय, गांधी नगर का दौरा करके स्कूल आए कक्षा 9 और 11 के छात्रों का स्वागत किया।

साथ ही स्कूलों में कोरोना से बचाव सम्बन्धी तैयारियों की समीक्षा भी की। उन्होंने विद्यालय परिसर में सफाई के बेहतर इंतजाम के आदेश दिए और बच्चों के साथ वक्त भी बिताया। उन्होंने कहा कि आज स्कूलों की रौनक लौट रही है। बच्चों को प्रैक्टिकल करते हुए देखकर खुशी हो रही है।

सिसोदिया ने कहा कि दसवीं एवं बारहवीं के बच्चों के लिए स्कूल खोलने के बाद अभिभावकों पर भी सकारात्मक असर हुआ और अभिभावकों के आग्रह पर आज नौवीं और ग्यारहवीं कक्षाओं के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं।

सिसोदिया ने कहा कि स्कूलों का खुलना यह संकेत करता है कि अब जिंदगी पटरी पर लौट रही है। उन्‍होंने कहा कि हम ‘ज़ीरो केस डे’ का इंतजार नही कर सकते, लंबे समय बाद अब सामान्य जिंदगी की और लौटना जरूरी है। हम बाकी क्लासों के लिए भी धीरे-धीरे स्कूलों को खोल सकते है।

छात्रों ने ऑफलाइन परीक्षा करवाने की मांग की
डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा कि कोरोना की चुनौती को ध्यान रखते हुए स्कूलों का खोलना हमारी ज़िम्मेदारी है क्योंकि दिल्ली सरकार का लक्ष्य दिल्ली के बच्चों को जिंदगी के लिए तैयार करना है। स्कूल दौरे के समय उपमुख्यमंत्री ने बच्चों से भी बात की।

बच्चों ने बताया कि स्कूलों के दोबारा खुलने से उनके अभिभावक क काफी खुश है। बातचीत के दौरान उपमुख्यमंत्री ने बच्चों से परीक्षा के विषय में चर्चा की तो सभी विद्यार्थियों ने एक स्वर में उपमुख्यमंत्री से ऑफलाइन परीक्षा करवाने की मांग की। ताकि वह आगामी कक्षाओं के लिए बेहतर ढंग से तैयार हो सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें