पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जल समस्या:सीएम ने कहा -नल से 24 घंटे पानी देने की परियोजना तय समय में पूरा करें

नई दिल्ली10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नल से 24 घंटे साफ पानी देने के लिए दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) की चल रही परियोजनाओं की समीक्षा की। बुधवार को अपने आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक करते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के निवासियों को नल से 24 घंटे साफ पानी उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकताओं में शामिल है।

इन परियोजनाओं को काम हर हाल में तय समय सीमा के अंदर पूरा होगा। समीक्षा बैठक में दिल्ली के जल मंत्री सतेन्द्र जैन और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा व अन्य अधिकारी मौजूद थे। इसमें 100 प्रतिशत सीवर कनेक्शन और रिसाइकल पानी का पुन: उपयोग करने की परियोजनाएं भी शामिल है।

समीक्षा बैठक में दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली को 2031 तक करीब 1500 एमजीडी पानी की जरूरत पड़ेगी। दिल्ली की कॉलोनियों में पानी की आपूर्ति पाइप लाइन से पहुंचाने का प्रयास तेजी से जारी है। अभी तक 1799 कॉलोनियों में से 1622 में पाइप लाइन बिछाई जा चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser