पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अवैध वसूली:प्राइवेट अस्पताल परिसर में पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली करने को लेकर पुलिस को दी शिकायत

गुड़गांव11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सुशांत लोक स्थित एक प्राइवेट अस्पताल परिसर में पार्किंग के नाम आम जनता से अवैध वसूली करने की बात सामने आई है। गुरुग्राम के नगर निगम क्षेत्र के दायरे में आने वाले पारस अस्पताल के ओपन एरिया में उसके ऊपर कोई भी व्यवसायिक गतिविधि चलाने की अनुमति नहीं होती। इसकी जानकारी मिलने पर अधिकार मंच के आरटीआई कार्यकर्ता रमेश यादव व बलबीर सिंह अस्पताल पहुंचे।

जहां पर जैसे ही उन्होंने अपनी गाड़ी अस्पताल के गेट से अंदर की तो वहीं पर ही उन्हें पार्किंग की पर्ची दे दी गई। जिसमें प्रत्येक इंटरी पर 30 रुपए प्रति 12 घंटे के लिए, 50 रुपए 24 घंटे के लिए, 80 रुपए पार्किंग रेट निर्धारित किया हुआ है। आरटीआई कार्यकर्ताओं ने जब इसका विरोध किया तो पर्ची देने वाले लड़के ने अपने मैनेजर को बुला लिया।

मैनेजर ने बताया कि गु़डगांव के सभी अस्पतालों में पार्किंग का चार्ज लिया जाता है। इसीलिए हम भी यहां पार्किंग का चार्ज ले रहे हैं। बिना पार्किंग का चार्ज दिए हम कोई भी गाड़ी गेट के अंदर नहीं खड़ी होने देते। आरटीआई कार्यकर्ताओं ने नगर निगम की साइट पर पारस अस्पताल की प्रॉपर्टी टैक्स का नोटिस खोजा तो नोटिस में पता चला कि अस्पताल ने बेसमेंट टू को पार्किंग दिखाया हुआ है और फ्री पार्किंग होने के कारण उस पर 100 फीसदी टैक्स में छूट ली है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें