पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण के कारण मेले बंद:कोरोना इफेक्ट: एक महीने तक चलने वाले चैत्र मेला 20 दिन में ही खत्म

गुरुग्रामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शीतला माता मंदिर के प्रशासक विनय प्रताप सिंह ने कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए फैसला लिया है। - Dainik Bhaskar
शीतला माता मंदिर के प्रशासक विनय प्रताप सिंह ने कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए फैसला लिया है।

गुड़गांव के शीतला माता मंदिर में 30 मार्च से शुरू हुआ चैत्र मेला मंगलवार बंद करना पड़ा। गुड़गांव समेत हरियाणा में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए मेले को बीच में ही बंद करना पड़ गया है। पिछले आठ दिन में तीन लाख से अधिक श्रद्धालु माता मंदिर में दर्शन कर चुके हैं। शीतला माता मंदिर के प्रशासक विनय प्रताप सिंह ने कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए फैसला लिया है। उन्होंने श्रद्धालुओं को कहा है कि आगामी आदेशों तक मंदिर को बंद रखा जाएगा। यह मेला 27 अप्रैल तक चलना था।

कोरोना संक्रमण के बीच जहां रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए गए थे। लेकिन गत 30 मार्च से शीतला माता मंदिर में चैत्र मेले की शुरूआत हुई। वहीं नवरात्र के दौरान रोजान 30 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने मंदिर में माता के दर्शन करने पहुंच रहे थे। वहीं मंदिर अधिकारी यज्ञदत्त शर्मा ने बताया कि श्रद्धाल़ु रात में दर्शन के लिए पहुंच रहे थे। ऐसे में श्रद्धालुओं को रात में रोकना भी मुश्किल हो रहा था। जिससे खतरा तो बढ़ ही रहा था। सरकार ने समय पर आदेश दिया है, जिससे मंगलवार दोपहर बाद 4 बजे के बाद मंदिर को बंद कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

और पढ़ें