पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:ग्रेटर नोएडा के निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमित महिला से छेड़छाड़, दो गिरफ्तार

नोएडा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नॉलेज पार्क स्थित अस्पताल में दूध का सैंपल लेने के बहाने सफाईकर्मी व स्टोरकर्मी ने की बदसलूकी
  • छेड़छाड़ के आरोप में पकड़े गए आरोपियों में एक बुलंदशहर और दूसरा मेरठ का रहने वाला है

ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस पॉजिटिव महिला के साथ से छेड़छाड़ और बदसलूकी करने के आरोप में अस्पताल के ही दो कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अस्पताल प्रबंधन ने ही नॉलेज पार्क थाने में घटना की शिकायत दर्ज कराई।  डीसीपी (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमित एक महिला एक निजी अस्पताल में भर्ती है और उसने 12 दिन पहले इसी अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया था।  उन्होंने बताया कि जांच के लिए महिला के दूध और यूरिन का सैंपल लेने गए अस्पताल के दो कर्मियों ने बुधवार देर रात महिला के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ कर अभद्र व्यवहार किया। महिला का आरोप है कि दोनों आरोपियों ने चेहरे पर मास्क लगाया हुआ था। इसके चलते मैं उनका चेहरा ठीक से नहीं देख पाई थी। महिला ने आरोपियों की हरकत का विरोध करते हुए शोर मचाया तो आरोपी वहां से चले गए। महिला की आवाज सुनकर मौके पर अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी व अधिकारी पहुंच गए। डीसीपी ने बताया कि महिला ने इस मामले की शिकायत अस्पताल प्रबंधन से की थी। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने अपने दोनों आरोपी कर्मचारियों लव-कुश और सुंदर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों कर्मचारी अस्पताल में संविदा पर कार्यरत हैं। पुलिस फिलहाल इस मामले की गहनता से जांच कर रही है। 

नोएडा में पांच स्वास्थ्यकर्मियों समेत 10 नए पॉजिटिव मिले , संक्रमितों का आंकड़ा 200 पार 

नोएडा में बुधवार को एक भी नया कोरोना संक्रमित न मिलने के अगले ही दिन यानी गुरवार को एक साथ 10 नए केस मिले है। जिले में गुरुवार को को पांच स्वास्थ्य कर्मियों समेत 10 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि बृहस्पतिवार को 124 लोगों की जांच रिपोर्ट आई जिनमें 10 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है। जबकि 114 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सर्विलांस अधिकारी ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में काम करने वाले तीन स्वास्थ्यकर्मी और फेलिक्स हॉस्पिटल सेक्टर 137 में काम करने वाले दो कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। अधिकारी ने बताया कि इनके अलावा पांच और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार पाए गए मरीजों को मिलाकर गौतमबुद्ध नगर में अब तक 202 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं जिनमें से 109 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 93 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, जिले में अब तक 3854 लोगों की कोरोना जांच कराई गई है। साथ ही 366 लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन किया गया है।

गुड़गांव में गुरुवार को मिले कोरोना पॉजिटिव 13 नए केस, मई के 7 दिन में ही संक्रमितों  आंकड़ा 60 पहुंचा

गुड़गांव| गुड़गांव में कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। गुरुवार को शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से 13 केस और पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें एंबुलेंस ड्राइवर से संक्रमित हुए 5 लोग एक ही परिवार के शामिल हैं। इसके अलावा खांडसा मंडी का एक आढ़ती व दो व्यक्ति आचार्य पुरी कालोनी के रहने वाले शामिल हैं, जहां एक ही परिवार के तीन लोग पहले पॉजिटिव पाए गए थे, जिनमें से एक 53 वर्षीय व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जबकि पत्नी व पुत्रवधू उपचाराधीन हैं। पांच अन्य पॉजिटिव केस भी शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से पॉजिटिव मिले हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि गुड़गांव में कोरोना वायरस के 15 मार्च से 30 अप्रैल के डेढ़ महीने में जहां 57 केस पॉजिटिव पाए गए थे, वहीं मई महीने के पिछले 7 दिन में 60 नए पॉजिटिव केस आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। गुड़गांव में 15 मार्च से 31 मार्च तक मात्र 10 पॉजिटिव केस मिले थे। जबकि अप्रैल महीने के 30 दिन में 47 केस मिले थे। मई महीने के सात दिन में ही 60 केस पॉजिटिव मिल चुके हैं। पेशेंट की संख्या इतनी तेजी से बढ़ रही है कि जहां मई महीने महीने के पांच दिन में पॉजिटिव केस की संख्या 30 हुई थी, वहीं अगले दो दिन में ही संख्या 30 पहुंच गई है। 

फरीदाबाद में बिगड़ रहे हालात, आठ दिन में मिले 39 मरीज, ठीक होने वाले का आंकड़ा भी हुआ कम

कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। गुरुवार को तीन और मरीज मिले। 8 दिन से कोई ऐसा दिन नहीं गया जब पॉजिटिव मरीज न आए हों। फरीदाबाद में 16 मार्च को कोरोना का पहला मामला सामने आया था। इसके बाद से लगातार मरीज बढ़ते जा रहे हैं। पहले मरीज आने की स्पीड कम थी, जबकि अब काफी तेजी से  मरीज बढ़ रहे हैं। 16 मार्च से 29 अप्रैल तक लगभग 45 दिन में कोरोना पॉजिटिव के 46 मरीज आए थे। इस दौरान 45 मरीज स्वस्थ भी हो गए थे। तब केवल 5 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा था। 30 अप्रैल से 7 मई के बीच 8 दिन में कुल 39 मरीज बढ़ चुके हैं। इससे कुल मरीजों की संख्या 85 पहुंच गई है। अब मरीज ठीक होने की रफ्तार भी काफी धीमी हो चुकी है। 29 अप्रैल तक जिले में कुल 46 में से 41 मरीज ठीक हो चुके थे। केवल 5 का ही इलाज चल रहा था। लेकिन इसके बाद 8 दिन में 39 नए मरीज सामने आए। जबकि ठीक हुए केवल 7 मरीज। इससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में कोरोना टेस्टिंग बढ़ा दी गई है। रोज 200 से अधिक कोरोना संदिग्धों के सैंपल लिए जा रहे हैं। इसलिए अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें