पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:आईजीआई एयरपोर्ट पर कोरोना जांच शुरू, संक्रमित मिलने पर कर लिया जाएगा भर्ती

नई दिल्ली17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • निगेटिव है तभी विदेश से आने वालों को मिलेगी घरेलू उड़ान की इजाजत

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर विदेश से लौटकर आने वाले यात्रियों को अपना कोरोना जांच करवाना होगा, इसके लिए आईजीआई एयरपोर्ट टर्मिनल तीन के पास मल्टीलेवल कार पार्किंग के पास डायल ने कोविड-19 जांच केंद्र स्थापित किया गया है। यात्रियों को करीब पांच से छह घंटे में आरटीपीसीआर तकनीक के जरिए जांच रिपोर्ट भी हासिल हो जाएगी।

जानकारी के अनुसार अगर यात्री की रिपोर्ट निगेटिव आती है तो उसे घरेलू उड़ान की अनुमति दे दी जाएगी लेकिन अगर कोई संक्रमित पाया जाता है तो नियमानुसार एयरपोर्ट से उसे उपचार के लिए भर्ती किया जाएगा। सैंपल देने के बाद यात्री को आइसोलेशन में तब तक रखा जाएगा जब तक कि उसकी जांच रिपोर्ट नहीं आ जाती।

सेंटर निदेशक डॉ. रजत अरोड़ा का कहना है कि देश में ऐसा पहली बार है जब हवाई अड्डे पर इस तरह की जांच सुविधा को शुरू किया किया गया है। यहां आने वाले यात्रियों की जांच करेंगे और करीब चार से छह घंटे में उनकी रिपोर्ट देंगे। शहर में प्रवेश से पहले या किसी दूसरे शहर की यात्रा करने से पहले यह जांच जरूरी होगी। चूंकि कोरोना वायरस की जांच में आरटी पीसीआर गोल्डन टेस्ट माना जाता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें