पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सदन में हंगामा:पार्षद सदन बैठक में कैरोसीन लेकर पहुंची, आत्मदाह करने की दी धमकी

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आप पार्टी की पार्षद गुड्डी देवी ने सदन में किया हंगामा - Dainik Bhaskar
आप पार्टी की पार्षद गुड्डी देवी ने सदन में किया हंगामा

उत्तरी दिल्ली नगर निगम की सिविक सेंटर में आयोजित निगम सदन की बैठक में मंगलवार को आम आदमी पार्टी की पार्षद गुड्डी देवी ने अपनी मांगों को लेकर जमकर हंगामा किया। इसके बाद पार्षद गुड्डी देवी महापौर के आसान के पास बोतल लेकर पहुंच गई और आत्मदाह की चेतावनी दी। पार्षद गुड्डी देवी ने दावा किया कि उनके हाथ में जो बोतल है, उसमें मिट्टी का तेल है।

अगर सदन में उनकी बात नहीं सुनी गई तो वह आत्मदाह कर लेंगी। पार्षद देवी ने बताया कि उनके वार्ड से 13 सफाई कर्मियों को बिना उनकी जानकारी के हटा दिया गया है और वह पिछले 3 साल से यह मांग उठाती आ रही है कि उन कर्मियों को वापस फिर से काम पर रखा जाए। इसे लेकर महापौर जय प्रकाश से सप्ताह भर का समय दिया है।

इसके बाद आप के अन्य पार्षदों की मदद से गुड्डी देवी को शांत कराया। बोतल का मामला भले ही यहां शांत हो गया लेकिन बड़ा सवाल सुरक्षा को लेकर उठने लगा है कि कोई पार्षद कैसे इस प्रकार की मिटटी के तेल की बोतल लेकर लेकर सदन में आ सकता है। सदन में आने से पहले उसकी जांच क्यों नहीं की गई।

नवनिर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाई गई
उत्तरी निगम में नेता विपक्ष विकास गोयल ने निगम सदन की बैठक में संबंधित प्रस्ताव के माध्यम से शालीमार, पूर्वी वार्ड संख्या 62 से सुनीता मिश्रा तथा रोहिणी.सी, वार्ड संख्या 32 से रामचन्द्र के निगम उप.चुनावों में भारी मतों से जीतने पर उन्हें बधाई दी और शपथ दिलवाई।

उत्तरी निगम ने कर्मियों के वेतन के लिए जारी किए 540 करोड़ रूपये

उत्तरी निगम के महापौर जय प्रकाश ने बताया कि उत्तरी निगम ने कर्मियों के वेतन व सेवानिवृत्त कर्मियों की पेंशन के लिए 540 करोड़ रुपये मंगलवार को जारी कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि सफाई कर्मियों व अन्य सफाई कर्मियों का दिसंबर व जनवरी महीने का वेतन, डीबीसी का दिसंबर व जनवरी महीने का वेतन, नर्सों का जनवरी महीने का वेतन, शिक्षकों को नवम्बर, दिसंबर व जनवरी महीने का वेतन अन्य कर्मियों का जनवरी महीने का वेतन, रेजिडेंट डॉक्टरों व अन्य डॉक्टरों का जनवरी महीने का वेतन व मुख्यालय में कार्यरत कर्मियों का दिसंबर व जनवरी महीने का वेतन जारी कर दिया गया है।

महापौर ने बताया कि कर्मियों का कुल लगभग 822 करोड़ रुपये निगम पर बकाया था, जो अब 540 करोड़ रुपये जारी करने के बाद लगभग 200 करोड़ रुपये रह गया है। उन्होंने बताया कि अप्रैल माह के अंत तक कर्मियों का सभी बकाया दे दिया जाएगा। महापौर ने बताया कि उत्तरी निगम ने नागरिकों को आम माफी योजना का लाभ दिया और इस आम माफी योजना के अंतर्गत निगम ने लगभग 104 करोड़ रुपये संपत्ति कर के रूप में एकत्रित किए है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें