पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरकज केस:क्राइम ब्रांच ने 294 विदेशी नागरिकों के खिलाफ दाखिल की 15 चार्जशीट, कोई अरेस्ट नहीं

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इससे पहले पुलिस ने 83 लोगों के खिलाफ 20 चार्जशीट दाखिल की थी

हजरत निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी मरकज में गैरकानूनी रूप से शामिल होने के बाद देशभर में कोरोना वायरस फैलाने के आरोपों में घिरे विदेशी नागरिकों पर शिकंजा कसने लगा है। बुधवार को भी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 294 विदेशी नागरिकों के खिलाफ 15 चार्जशीट दाखिल की है। इसमें सभी विदेशी नागरिकों पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। आरोपितों में से किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की गई है।  दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस मामले में आरोपी 900 से अधिक विदेशी नागरिक 34 अलग-अलग देशों से ताल्लुक रखते हैं। मंगलवार को भी 83 लोगों के खिलाफ 20 चार्जशीट दाखिल की गई थी। इन सभी पर आरोप है कि ये टूरिस्ट वीजा की आड़ में भारत के अंदर धार्मिक गतिविधियों में लिप्त थे। उन पर केंद्र सरकार को गलत जानकारी देने के आरोप हैं।

किन-किन देशों के लोग 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक तबलीगी जमात कार्यक्रम में हिस्सा लेने वालों में रूस, फ्रांस, अमेरिका, चीन, सउदी अरब, ब्राजील, फिलीपींस, मोरक्को, ऑस्ट्रेलिया, जॉर्डन, अफगानिस्तान, इजिप्ट और मलेशिया के नागरिक शामिल हैं। कुल 34 देशों के लोग आरोपी बनाए गए हैं। वीजा नियम तोड़ने के अलावा आरोप है कि इन विदेशी नागरिकों ने ऐसी स्थिति उत्पन्न कर दी जिससे बड़े पैमाने पर संक्रामक रोग फैला और इनके साथियों तथा आम जनता की जान को खतरा पैदा हुआ।
हजारों को करना पड़ा था क्वारंटीन 

तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए सैकड़ों लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। देश में अप्रैल में कोविड-19 के मामलों में अचानक इजाफा हुआ जिसके पीछे जमात के कार्यक्रम को वजह बताया गया। निजामुद्दीन मरकज में आयोजित कार्यक्रम में इन विदेशियों सहित कम से कम 9 हजार लोग शामिल हुए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें