पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राजनीति:महापौर-उपमहापौर के साथ स्टैंडिंग कमेटी के मेंबर्स के चुनाव की तारीख तय, 24 को चुनाव

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पूर्वी दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के महापौर,  उपमहापौर और स्टैंडिंग कमिटी के चार मेंबर्स के चुनाव की तारीख तय हो गई है। 12 जून को चुनाव का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद 17 जून से नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। चुनाव की तारीख 24 जून तय की गई है।

मेयर और डिप्टी मेयर के पद के लिए कई निगम पार्षदों ने अपनी पूरी ताकत लगा रखी है। अभी तक के 2 वर्ष के कार्यकाल में दोनों ही बार पूर्वी जिले से ही महापौर पार्टी ने बनाएं है। पहले कार्यकाल में विपिन बिहारी और दूसरे काल में अंजू कमलकांत को पार्टी ने महापौर की जिम्मेदारी थी।

इस बार उत्तर पूर्वी क्षेत्र में रहने वाले पार्षदों को उम्मीद है कि इस बार पार्टी इसी क्षेत्र से ही किसी पार्षद को ही महापौर की कमान सौपेगी। इस लिए क्षेत्र मेंं रहने वाले पार्षद अपनी ताल ठोकने में लगे हुए इनमें  सबसे मजबूत दावेदारों में प्रमोद गुप्ता, राजकुमार बल्लन, सत्यपाल सिंह सहित कई पार्षद इस सीट को पाने के लिए अपनी गोटियां बिठा रहे हैं।

वहीं पूर्वी जिले से इस दौड़ में महापौर पद पाने के लिए कंचन महेश्वरी, संजय गोयल और निर्मल जैन  जैसे पार्षद दौड़  में हैं। वैसे इन दोनों महत्वपूर्ण पदों के अलावा स्टैंडिंग कमिटी का पद उसी निगम पार्षद को मिलेगा जिसकी टॉप बीजेपी नेताओं के साथ बेहतर तालमेल है। वहीं 12 जून को ही पूर्वी दिल्ली की तरह नार्थ और साउथ एमसीडी के महापौर, उपमहापौर के चुनाव की प्रक्रिया शुरु हो जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें