पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Death Of Man In Police Custody, ASI Suspended And Two Constable Line Spot, Order Of Magistrate Inquiry

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोधी कॉलोनी पुलिस थाने का केस:पुलिस हिरासत में शख्स की मौत, एएसआई सस्पेंड और दो कांस्टेबल लाइन हाजिर, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धर्मवीर
  • पुलिस का दावा, पहली मंजिल से लगाई थी छलांग

साउथ डिस्ट्रिक के लोधी कॉलोनी थाने में एक शख्स की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। कार चोरी के मामले में चल रही जांच के मद्देनजर उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया था। देर रात वह थाना परिसर में जख्मी हालत में पड़े मिले, जिन्हें इलाज के लिए एम्स ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया था। यहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मामले की शुरुआती जांच के बाद पुलिस की ओर से दावा किया गया है कि इस शख्स ने पहली मंजिल से खुद ही छलांग लगाई थी, जिस कारण उसकी मौत हुई। वहीं, पीड़ित परिजनों का आरोप है यह खुदकुशी का मामला नहीं, बल्कि सीधे हत्या का केस बनता है। उन्हें थाने में टार्चर किया गया, छोड़ने के एवज में पचास हजार रुपए की मांग की गई।

मामले के तूल पकड़े जाने पर न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं, किन परिस्थितियों में इस शख्स की मौत हुई इसे लेकर मजिस्ट्रेट के माध्यम से जांच कराई जा रही है। फिलहाल, इस केस में एएसआई विजय कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है, वहीं दो पुलिस कांस्टेबल को लाइन हाजिर किया गया है। यही दोनों पुलिसकर्मी इस शख्स को पूछताछ के लिए घर से लेकर थाने आए थे।

पिता को छोड़ने के लिए मांगे 50 हजार: मृतक का बेटा

मृतक ऑटो ड्राइवर धर्मवीर परिवार के साथ नजफगढ़ इलाके में रहते थे। उन्होंने करीब एक डेढ़ साल से एक ऑटो किराए पर भी चलाने के लिए दे रखा था। धर्मवीर के बड़े बेटे सौरभ ने कहा शनिवार सुबह दस बजे दो पुलिसकर्मी उनके घर आकर पिताजी को लेकर लोधी रोड थाने लाए थे। देर रात पिताजी ने उनके भाई को कॉल कर बताया पुलिसकर्मी छोड़ने के एवज में पचास हजार रुपए की मांग कर रहे हैं।

इसके कुछ ही घंटों बाद उन्हें पुलिस की ओर से बताया गया धर्मवीर ने पहली मंजिल से छलांग लगा दी है। सौरभ का कहना है चोरी के मामले में आरोपी को अरेस्ट भी किया जा चुका था, उनके पिता का इस केस से कोई लेना देना नहीं था, लेकिन फिर भी उन्हें प्रताड़ित करने के लिए थाने लाया गया।

थाने की पहली मंजिल पर पुलिस कर रही थी पूछताछ

वहीं दूसरी तरफ पुलिस का कहना है 22 अक्टूबर को कार चोरी का एक केस लोधी कॉलोनी थाने में दर्ज हुआ था। यह कार ब्लॉक नंबर 23 से चोरी हुई। मामले की जांच एएसआई विजय कुमार को सौंपी गई। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में चोर ऑटो से आते नजर आए। यह ऑटो धर्मवीर के बेटे के नाम पर रजिस्‍टर्ड था।

बाद में पता चला कि इस ऑटो को धर्मवीर ने असोला फतेहपुर बेरी निवासी सतीश को किराए पर दे रखा था। इस केस में झंडा कॉलोनी फतेहपुर बेरी निवासी घेवर राम चौधरी और किराए पर धर्मवीर का ऑटो लेने वाले सतीश को अरेस्ट किया गया था। इनमें घेवर पर 32 आपराधिक केस हैं।

मजिस्टेट से करवाई जा रही है पूरे मामले की जांच

पीड़ित परिवार की ओर से बताया गया है करीब पच्चीस साल से ऑटो चला रहे धर्मवीर की बेटी की अगले ही महीने शादी होने वाली है। इन दिनों परिवार शादी की तैयारी में जुटा हुआ था। डीसीपी साउथ डिस्ट्रिक अतुल कुमार ठाकुर ने बताया एएसआई विजय कुमार को सस्पेंड का दिया गया है, जबकि दो कांस्टेबल लाइन में भेजने के निर्देश दिए जा चुके हैं।

धर्मवीर की मौत के बारे में चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट को भी बताया जा चुका है और मामले की जांच मजिस्ट्रेट द्वारा करवाई जा रही है। आगे जांच में जो भी कुछ निकलकर सामने आया, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें