पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीटीसी बस खरीद घोटाला मामला:दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने साधा निशाना, दिल्ली सरकार रिपोर्ट को गलत तरीके से पेश कर रही है

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता - Dainik Bhaskar
दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता
  • बस खरीद के लिए दिल्ली सरकार के टेंडर पर भी उठाया सवाल

भाजपा ने दिल्ली सरकार पर केंद्र द्वारा गठित उच्च कमेटी की रिपोर्ट को अपने भ्रष्‍टाचार को छुपाने के लिए गलत तरीके से प्रचार करने का आरोप लगाते हुए उसे जनता के बीच सार्वजनिक करने की चुनौती दी है। इसको लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष आदेश गुप्ता, विधान सभा में नेता विपक्ष रामवीर सिहं बिधूड़ी और विधायक विजेंद्र गुप्ता के साथ प्रेस वार्ता कर कहा है कि बस खरीद में घोटाला हुआ है इसकी जांच एसीबी से हो। इस मामले में आम आदमी पार्टी रिपोर्ट का दुष्प्रचार कर अपना बचाव कर रही है।

भाजपा बस घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर प्रदर्शन करेगी और परिवहन मंत्री के गिरफ्तारी तक भाजपा का आंदोलन जारी रहेगा। इस मामले में विजेंद्र गुप्ता ने कहा है उन्होंनें कहा कि उपराज्यपाल अनिल बैजल द्वारा गठित की गई तीन सदस्यीय कमिटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पूरे मामले को लेकर प्रथम दृष्टया भ्रष्टाचार तो नहीं, लेकिन प्रक्रिया में ‘प्रोसीजरल लैप्स’ का हवाला देते हुए दोबारा टेंडर करने की सलाह दी है इससे साफ है भ्रष्टाचार हुआ है और यही भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा सबूत है।

उन्होंने कहा कि उच्च स्तरीय कमेटी ने बस खरीद की जांच ही नहीं की बल्कि बसों के मेंटीनेंस के लिए तीन साल के लिए की जा रही एएमसी के टेंडर की जांच की है। कमेटी ने दिल्ली सरकार से 3500 करोड़ बसों की मेंटेनेंस के लिए की जा रही एएमसी को गैर जरूरी बताते हुए बंद करने के लिए कहा है।

गुप्ता ने कहा कि कमेटी ने बसों के लिए खरीद के लिए ग्लोबल टेंडर पर भी सवाल उठाते हुए कहा है कि टेंडर में और भी कंपनियों को भाग लेने के लिए अवसर देना चाहिए। रिपोर्ट के अनुसार टेंडर इस तरह तैयार किया कि टेंडर में दो ही कंपनी भाग लेगी और दोनों को एल1,एल2के आधार पर काम मिलेगा।

खबरें और भी हैं...