पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

योजना:झुग्गियों को शिफ्ट करने के लिए दिल्ली सरकार बना सकती है योजना: सतेन्द्र जैन

नई दिल्ली6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहरी विकास मंत्री सत्येन्द्र जैन ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को लिखा पत्र

सप्रीम कोर्ट के रेलवे किनारे से 48 हजार झुग्गियों को हटाने के आदेश मामले में दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सतेन्द्र जैन ने झुग्गियों में रहने वाले परिवारों को पक्का मकान देने के लिए विस्तृत योजना बनाने के संबंध में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है। बुधवार को लिखे पत्र में कहा कि ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ पॉलिसी के तहत झुग्गी में रहने वाले लोगों को आसपास बसाने के लिए सभी सरकारी एजेंसियों के सहयोग की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए विस्तृत योजना बनानी होगी और अगर रेल मंत्रालय चाहे, तो दिल्ली सरकार यह योजना बना कर दे सकती है।

शहरी विकास मंत्री ने रेल मंत्री को दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से गरीबों को आशियाना दिलवाने के इस प्रयास में पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया है। जैन ने कहा कि हमारा मानना है कि कोरोना की इस महामारी के दौरान इन्हें हटाना ठीक नहीं रहेगा।

इन्हें जब भी हटाया जाता है, हर झुग्गी वासी को पक्के मकान दिए बिना नहीं हटाया जा सकता है। इस बारे में कानून बिल्कुल साफ है। यह इनका कानूनी अधिकार भी है। जैन ने अपने पत्र में आगे कहा है कि ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ यह वादा आम आदमी पार्टी और भाजपा दोनों ने ही किया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें