पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Delhi Government To Provide Pulse Oximeter To Home Isolators, 12 Thousand Patients In The Capital

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घाेषणा:होम आइसोलेशन वालों को पल्स ऑक्सीमीटर देगी दिल्ली सरकार, राजधानी में 12 हजार मरीज हाेम आइसाेलेशन में

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्यमंत्री ने कहा- अस्पतालाें में अभी 7 हजार बेड खाली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साेमवार काे घाेषणा की कि सरकार घर पर इलाज करवा रहे काेराेना मरीजों को पल्स ऑक्सीमीटर देगी। मरीज को हर दो घंटे में अपना ऑक्सीजन लेवल चेक करना है। लेवल कम होने पर तुरंत बताए गए नंबरों पर फोन करना हाेगा। उसके बाद सरकार घर पर ऑक्सीजन का प्रबंध करेगी और जरूरत होने पर मरीज काे अस्पताल मेें शिफ्ट किया जाएगा।

मरीज के ठीक हाेने पर ऑक्सीमीटर लाैटाना हाेगा। साथ ही उन्हाेंने बताया कि दिल्ली में अब काेराेना के गंभीर मरीज काफी कम हैं। बिना लक्षण वाले मरीज ज्यादा हैं, जो घर पर रहकर ही ठीक हो रहे। दिल्ली में अभी करीब 12 हजार मरीज हाेम आइसाेलेशन में हैं। अस्पतालाें में काेराेना मरीजाें के लिए 7 हजार बेड खाली हैं।

उन्हाेंने बताया कि दिल्ली में काेराेना जांच की संख्या तीन गुना तक बढ़ गई है। अब राेज 18 हजार टेस्ट किए जा रहे हैं। कोरोनावायरस और सीमा पर तनाव का जिक्र करते केजरीवाल ने कहा कि इस वक्त देश चीन के खिलाफ दो युद्ध लड़ रहा है।

दिल्ली सचिवालय में 13 कर्मचारी कोरोना संक्रमित
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को कोरोना संक्रमित होने के बाद दिल्ली सचिवालय के 13 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें दो कर्मचारी स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय के है। सभी कर्मचारियों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे ना ही कोई परेशानी थी।

सत्येंद्र जैन की हालत में सुधार, वार्ड में शिफ्ट किए
प्लाजमा थेरेपी देने के बाद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत में तेजी से सुधार हुआ है। मैक्स अस्पताल में भर्ती सत्येंद्र जैन को आइसीयू से निकाल कर सोमवार को वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। विशेषज्ञ उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं।

मंडोली जेल में 17 कैदियों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

मंडोली जेल में हत्या के मामले में बंद कैदी कंवर सिंह की कोरोना से हुई मौत के बाद से वहां हडकंप मचा हुआ है। वहां 29 कैदियों का कोरोना टेस्ट हुआ, जिनमें से 17 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन कैदियों को अब जेल की एक अलग बैरक में रखा गया है। वे सभी डॉक्टर की निगरानी में हैं।  

अभी तक दिल्ली की जेलों में चालीस कैदियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें सोलह ठीक हो चुके हैं, जबकि एक को अपनी जान गंवानी तक पड़ गई। वहीं, जेल स्टाफ में 46 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें बारह ठीक हो गए हैं।  

सेंट्रल जेल नंबर चौदह मंडोली में 15 जून को कैदी कंवर सिंह की मौत हो गई थी। जिनकी बाद में कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस जानकारी के बाद उनके साथ रहने वाले 29 कैदियों का कोरोना टेस्ट हुआ था जिनमें 17 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी को दूसरी बैरेक में शिफ्ट का दिया गया है। वहीं, जिन बारह कैदियों की रिपोर्ट निगेटिव आई उन्हें भी अलग जगह क्वारेंटाइन किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser