पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीन के लिए मारमारी:दिल्ली सरकार खरीदेगी 1 करोड़ डोज, फिर जारी किया ग्लोबल टेंडर

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली में वैक्सीन की कमी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन के खरीदने के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया है। सरकार ने वैक्सीन मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों से दिल्ली के लिए 1 करोड़ वैक्सीन की डोज खरीदेगी। इसके लिए टेंडर में वैक्सीन सप्लाई के लिए कंपनियां 7 जून तक बिड कर सकते हैं।

दिल्ली सरकार द्वारा जारी टेंडर में वैक्सीन के अंतरराष्ट्रीय मेनुफेक्चरर और उनके अधिकृत एजेंट्स से आयात करने के लिए टेक्नो-कमर्शियल प्रपोजल मांगे गए हैं। प्रावधान किया गया है कि टेंडर में हिस्सा लेने वाले बिडर अपने प्रपोजल केंद्रीय खरीद एजेंसी और डीजीएचएस दिल्ली सरकार के पास 7 जून की शाम 5 बजे तक भेज सकते हैं।

टेंडर में हिस्सा लेने वाले वैक्सीन कंपनियों के लिए कुछ शर्तें भी तय की गई हैं। इसके तहत बताया गया है कि उन्हीं कंपनियों की वैक्सीन ली जाएगी, जिनके टीके को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीजीसीआई) द्वारा मान्यता दी गई हो। टेंडर शर्त के लिए अपने प्रपोजल में बिडसर को यह जानकारी देनी होगी कि वैक्सीन की सप्लाई आर्डर जारी होने की तारीख के पहले 7 दिन, 8-15 दिन, 16-23 दिन, 24-31 दिन और 31-45 दिन के भीतर वो कितनी डोज़ दिल्ली को आपूर्ति करेंगे।

खबरें और भी हैं...