• Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Delhi Government Will Get Teachers To Study In The World's 100 Best Universities At Its Own Expense

शिक्षकों को दिल्ली सरकार का तोहफा:विश्व के 100 सर्वश्रेष्ठ विवि में शिक्षकों को अपने खर्च पर पढ़ाई करवाएगी दिल्ली सरकार

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रविवार को त्यागराज स्टेडियम में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले शिक्षकों को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सम्मानित किया। - Dainik Bhaskar
रविवार को त्यागराज स्टेडियम में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले शिक्षकों को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सम्मानित किया।

शिक्षक दिवस पर दिल्ली सरकार शिक्षकों को बड़ा तोहफा दिया है। दिल्ली सरकार विश्व के 100सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में शिक्षकों को अपने खर्च पर पढ़ाई का सपना पूरा करवाएगी। शिक्षक दिवस पर दिल्ली सरकार ने रविवार को त्यागराज स्टेडियम में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के 122 शिक्षकों व प्रिंसिपलों को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, शिक्षा सचिव एच. राजेश प्रसाद, शिक्षा निदेशक उदित प्रकाश राय की उपस्थिति में शिक्षकों को अवार्ड देकर सम्मानित किया। मनीष सिसोदिया ने कहा कि, “शिक्षक राष्ट्र निर्माण में सबसे बड़े भागीदार होते हैं।

सिसोदिया ने कहा कि पांच सालों में हमने अपने टीचर्स को कैंब्रिज, फिनलैंड, सिंगापुर और अमेरिका भेजा है। वहां जिन कोर्स के लिए हमारे टीचर्स गए वो ऐसे कोर्स थे जो इन यूनिवर्सिटी ने हमारे लिए बनाये थे। आज दुनिया की तमाम बेहतरीन यूनिवर्सिटीज अपने खुद के कोर्सेज के लिए जाने जाते हैं।

हमें भरोसा है की अगर हमारे टीचर्स उन कोर्सेज के लिए अप्लाई करें तो वो अपनी काबिलियत के बल पर सेलेक्ट हो सकते हैं। इसलिए हमने फैसला लिया है की हमारे टीचर्स दुनिया की 100 सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग यूनिवर्सिटी में शिक्षा के क्षेत्र के प्रतिष्ठित कोर्सेज के लिए आवेदन करे। अगर वो सेलेक्ट हो जाते है तो दिल्ली सरकार उनके कोर्स का पूरा खर्चा उठायेगी।

खबरें और भी हैं...