अव्यवस्था / दिल्ली हाईकोर्ट ने भी अब दिल्ली सरकार को राशन वितरण प्रणाली में लापरवाही को लेकर फटकार

X

  • फर्जी ई-कूपन से राशन वितरण में दिल्ली सरकार पर 400 करोड़ के घोटाला का आरोप

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

दिल्ली. फर्जी ई कूपन से राशन वितरण में हो रही लापरवाही को लेकर दिल्ली सरकार को दिल्ली हाईकोर्ट ने जमकर फटकार लगाई है। राशन वितरण में कोर्ट के रूख को देखते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने भी शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर दिल्ली सरकार को कटघरे में खड़ा किया। प्रदेश भााजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, नेता विपक्ष रामवीर सिंह विधूड़ी, सह मीडिया प्रभारी नीलकंठ और मीडिया प्रमुख अशोक गोयल के साथ प्रदेश कार्यालय में पत्रकार वार्ता करते हुए राशन वितरण में दिल्ली सरकार पर 400 करोड़ से भी अधिक का घोटाला करने का गंभीर आरोप लगाया।
तिवारी ने कहा कि भाजपा ने हमेशा दिल्ली सरकार के राशन वितरण प्रणाली की असफलता को दिल्ली के लोगों के सामने रखा और अब दिल्ली हाईकोर्ट ने भी अब दिल्ली सरकार को उसके राशन वितरण प्रणाली में हो रही लापरवाही को लेकर लताड़ लगा कर भाजपा के आरोप को पर मोहर लगा दिया है।
तिवारी ने कहा है कि दिल्ली हाईकोर्ट ने सुल्तानपुरी इलाके में ई कूपन पर राशन नहीं दिए जाने की घटना को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए इसे राशन मुहैया करवाने का आदेश दिया है। इस लापरवाही को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट की ओर से कई बार निर्देशित किए जाने पर भी दिल्ली सरकार ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और लगातार उनके निर्देशों की अवमानना करते रहे। तिवारी ने कहा कि लॉक डाउन को 2 महीने होने जा रहे हैं लेकिन दिल्ली में आज भी हजारों लोगों को राशन नहीं मिल रहा है।  यहां तक कि उन लोगों को भी राशन नहीं मिल रहा है जिनके पास ई.कूपन है। पहले ई-कूपन फर्जी दे दिया और बाद में उसे कैंसिल कर दिया। यही कारण लोगों को राशन के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ा और उन्होंने राशन के बिना दिल्ली से पलायन करने पर मजबूर हो गए। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना