पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Delhi High Court Said Strict Action Will Be Taken Against Those Who Sell Oxygen At A Price Higher Than MRP.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपकरणों के कालाबाजारी पर हाईकोर्ट सख्त:दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा -एमआरपी से अधिक दाम पर ऑक्सीजन बेचने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ऑक्सीजन मामले में चल रही हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने ऑक्सीजन, दवाओं और उपकरणों को लेकर चल रही देरी को लेकर तल्खी दिखाई। हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को सख्त निर्देश दिया कि वह सुनिश्चित करे कि ऑक्सीजन या कोई भी दवा, उपकरण एमआरपी से अधिक दामों पर ना बेचा जाए। हाईकोर्ट ने कहा कि जो भी इसका उल्लंघन कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

ऑक्सीजन को लेकर चल रही है अब भी प्राइवेट अस्पतालों में किल्लत

ऑक्सीजन की दिल्ली में हो रही कमियों को लेकर चल रही हाईकोर्ट में प्राइवेट अस्पताल ऑक्सीजन सप्लायर द्वारा ऑक्सीजन नहीं दिए जाने के मुद्दे को लेकर प्राइवेट अस्पताल सीताराम भारतीय विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान में कुछ ही देर का ऑक्सीजन बचा है। यहां कोविड संक्रमित कई मरीज भर्ती है।

दक्षिणी दिल्ली स्थित मधुकर रेनबो चिल्ड्रन अस्पताल ने ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर एसओएस जारी किया है। मालवीय नगर स्थित मधुकर रेनबो चिल्ड्रन अस्पताल में लगातार ऑक्सीजन की कमी बनी हुई है, इसके लिए अस्पताल में सोशल मीडिया के माध्यम से यह जानकारी दी थी कि केवल 12:00 बजे तक के लिए ही अस्पताल में ऑक्सीजन बचा हुआ है।

दुर्गापुर से दिल्ली पहुंची ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’, 120 टन है क्षमता

दुर्गापुर से 120 टन ऑक्सीजन लेकर ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ दिल्ली पहुंच गई है। इससे कई दिनों से ऑक्सीजन की किल्लत झेल रही दिल्ली को कुछ राहत मिलेगी। कई लोग ऑक्सीजन खत्म होने की वजह से जान भी गंवा चुके हैं ऐसे में केंद्र व राज्य सरकार ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिये भरसक प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में रविवार को दुर्गापुर से ऑक्सीजन लेकर एक ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ दिल्ली के तुगलकाबाद आईसीटी में पहुंची है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें