पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम केजरीवाल ने कहा:दिल्ली लगातार दूसरे साल डेंगू को दे रही है मात, अभियान करे मशहूर हस्तियों को मिला समर्थन

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डेंगू विरोधी अभियान ‘10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट’ के 8वें सप्ताह रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आवास पर मच्छरों को पनपने से रोकने के लिए जमा गमलों में से पानी को बदला। केजरीवाल ने कहा कि डेंगू को हराने के लिए हमें बस मच्छरों को पनपने से रोकना है। पिछली बार की तरह इस बार भी डेंगू कंट्रोल में है, दिल्ली लगातार दूसरे साल डेंगू को मात दे रही है।

केजरीवाल ने कहा कि इस बार डेंगू विरोधी अभियान को इस सप्ताह प्रख्यात गायक शंकर महादेवन जैसी मशहूर हस्तियों का समर्थन मिला है, जो दिल्ली के निवासियों को डेंगू की रोकथाम संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। दिल्ली वासियों को अपने-अपने आवास पर जमा पानी का निरीक्षण करने, जमा पानी को खाली करने व पानी में तेल-पेट्रोल डालकर मच्छरों को पनपने से रोकने के लिए प्रेरित करेंगे।

पिछले साल दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और अन्य प्रमुख हस्तियों के सहयोग और समर्थन ने दिल्ली सरकार के ‘10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट’ अभियान को बहुत बड़ी सफलता दिलाई थी। प्रख्यात गायक शंकर महादेवन ने अभियान में हिस्सा लेकर लाखों दिल्ली वासियों को डेंगू की रोकथाम से जुड़े दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें