पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिल्ली मेट्रो:नायाब डिजाइन वाले ट्रेनिंग सेंटर में होगी दिल्ली मेट्रो के कर्मियों की ट्रेनिंग

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • शास्त्री पार्क में नई बिल्डिंग का उद्घाटन, शाहदरा रोड पर फुटओवर ब्रिज शुरू
  • दावा - बिल्डिंग में ट्रेनिंग के लिए स्टेट ऑफ आर्ट तकनीक से सुसज्जित हैं सभी मॉडल

दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों व अधिकारियों की ट्रेनिंग और भी हाईटेक तरीके से होगी। डीएमआरसी की ओर से नायाब डिजाइन मॉडल वाला ट्रेनिंग सेंटर तैयार किया गया है। शुक्रवार को डीएमआरसी के एमडी मंगू सिंह ने इसका उद्घाटन किया गया। डीएमआरसी ने दावा किया है कि इस ट्रेनिंग सेंटर में स्टेट ऑफ आर्ट तकनीक से सुसज्जित मॉडल हैं।

जिससे कि कर्मचारियों की ट्रेनिंग और आसान और बेहतर होगी। इस नई बिल्डिंग में ट्रेन ड्राइविंग, रोलिंग स्टॉक मेंटेनेंस, इलेक्ट्रिकल और सिग्नलिंग सिस्टम क के मॉडल रखे गए हैं, जिससे कर्मचारियों को डीएमआरसी की वर्किंग के बारे में समझाना और भी आसान हो जाएगा।

इसके साथ ही कंप्यूटर बेस्ड ट्रेनिंग लैब भी बनाई गई है। अपने इंफ्रास्ट्रक्चर में अपग्रेड करते हुए नई बिल्डिंग में आधुनिक टेलीप्रेसें रूम, सिविल इंजीनियरिंग डेमो रूम, कंट्रोल रूम का मॉडल, लाइब्रेरी, एंटरटेन्मेंट रूम और मेडिटेशन रूम की व्यवस्था भी है।

कश्मीरी गेट- शाहदरा रोड पर बनाया फुटओवर ब्रिज
लोगों की सुविधा के लिए डीएमआरसी ने शास्त्री पार्क डिपो के पास एक नए फुटओवर ब्रिज का भी निर्माण पूरा कर लिया है और शुक्रवार को इसे भी पब्लिक के लिए खोल दिया गया। डीएमआरसी का कहना है कि यह फुटओवर ब्रिज कश्मीरी गेट से शाहदरा रोड पर बना है।

यह सबसे व्ययस्तम रोड है। यहां रोड क्रॉस करना जान जोखिम में डालने जैसा ही है, लेकिन फुटओवर ब्रिज के बन जाने से लोगों को काफी सहूलियत हो गई है। लोग सुरक्षित तरीके से रोड क्रॉस कर पाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें