पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:दिल्ली में अब 1189 कंटेंनमेंट जोन, साउथ वेस्ट में सबसे ज्यादा 233

दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली | राजधानी में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पिछले करीब साढ़े चार माह में 1189 कंटेंनमेंट बनाए गए। इनमें से 676 को डी-कंटेन किया गया। अभी दिल्ली में 513 कंटेंनमेंट जोन है। यह जानकारी दिल्ली सरकार के राजस्व विभाग की बुधवार तक की रिपोर्ट के अनुसार है। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के 11 जिलों में अब तक सबसे ज्यादा कंटेंनमेंट जोन साउथ वेस्ट जिले में 233 बनाए गए। जिसमें से 101 डी-कंटनेट हो गए। अभी जिले में 132 कंटेंनमेंट जोन है।

वहीं, अब तक सबसे कम कंटेंनमेंट जोन उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 57 बने। इनमें से 26 डी-कंटेन हो गए। अभी जिले में 31 कंटेंनमेंट जोन है। बता दें दिल्ली में मार्च माह के अंत में कंटेंनमेंट जोन बनना शुरू हुए थे। इनकी संख्या में तेजी जून माह में केन्द्रीय गृहमंत्रालय के निर्देश पर गठित समिति के सुझाव पर कंटेंनमेंट जोन के दोबारा री-मैपिंग और री-डिजाइन करने पर बढ़ोतरी हुई थी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें