• Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Delhi ranks third in Corona affected cities of the country, 82 deaths, 1106 new cases found in last 24 hours

कोरोना का कहर / देश के कोरोना प्रभावित शहरों में दिल्ली तीसरे नंबर पर, पिछले 24 घंटे में 82 मौतें, 1106 नए केस मिले

Delhi ranks third in Corona affected cities of the country, 82 deaths, 1106 new cases found in last 24 hours
X
Delhi ranks third in Corona affected cities of the country, 82 deaths, 1106 new cases found in last 24 hours

  • दिल्ली सरकार ने मौत के आंकड़ों में बढ़ोतरी का ठीकरा सफदरजंग पर फोड़ा
  • कोविड काउंटर बीच में होने से स्वास्थ्यकर्मियों और मरीजों के संक्रमित होने का खतरा बढ़ा

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 06:11 AM IST

नई दिल्ली. राजधानी में लगातार दूसरे दिन 1 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमितों के नए मामले सामने आए। शुक्रवार को 24 घंटे में अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ 1106 कोरोना संक्रमित के केस सामने आए है। वहीं, 82 मौत के मामले जुड़े है। जो अब तक रिपोर्ट में एक दिन में जुड़ी संख्या के दोगुनी से भी ज्यादा है। शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने ऑनलाइन प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 17386 मामले हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 1106 नए मामले आए हैं। अब तक 7846 लोग ठीक हो चुके हैं। इनमें 351 लोग कल रिकवर हुए। अब तक दिल्ली में 398 मौत हुई है। वहीं, एक दिन में मौत की संख्या बढ़ने पर सरकार की तरफ से अस्पताल से रिपोर्ट समय पर नहीं मिलने की बात कहकर पूरा ठीकरा उन पर फोड़ दिया गया।  

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना वायरस से डरने की नहीं, बल्कि खुद को बचाने की जरूरत है। दिल्ली में 80 से 90 प्रतिशत मरीज होम क्वारेंटाइन से ही स्वस्थ हो रहे हैं। इसलिए हर मरीज का अस्पताल में भर्ती होना जरूरी नहीं है। उन्हें हमारी टीम द्वारा काउंसलिंग करके घर पर ही बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।  सिसोदिया ने कहा कि देश में और दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं। लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं। हमें खुद को बचाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि कल दिल्ली में कोरोना से 13 मौत हुई है। साथ ही, 69 पुराने मामले भी जोड़े गए हैं। इसके कारण 82 मौत रिपोर्ट में दिखेगी। लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। इसमें गुरुवार की 13 मौत के अलावा शेष 69 मामले पिछले 34 दिन के हैं।

जीबी पंत अस्पताल में कोविड-19 टैस्ट काउंटर को बीचों बीच बनाया गया है। इसी रास्ते से मरीजों की ट्राली, एक्सरे विभाग के कर्मचारी व अन्य स्वास्थ्यकर्मी आते जाते है। इस कारण इनको कोरोना संक्रमित होने का खतरा बना रहता है। जीबी पंत अस्पताल पैरामेडिकल टेक्नीकल एम्पलाइज यूनियन का  कहना है कि प्रशासन ने अस्पताल के  डी-ब्लाॅक में एक्स-रे विभाग के रास्ते मे कोविड जांच सेंटर काउंटर खोल दिया है। इस रास्ते से मरीजों की ट्राली, मरीजों व एक्स-रे विभाग के कर्मचारियों का आने-जाने का रास्ता है। 

  • दूरदर्शन के कैमरामैन योगेश कुमार के निधन के बाद दूरदर्शन कार्यालय को सील कर दिया गया है।  
  • राज्यसभा के एक वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और उनका इलाज  झज्जर स्थित एम्स में चल रहा है।
  • शुक्रवार को एनडीएमसी के दो अकांउट ऑफिसर और एक बेलदार कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।  इस तरह से एनडीएमसी के 12 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।
  • दिल्ली उपराज्यपाल सचिवालय के 3 एलडीसी और एक  सफाई कर्मी कोरोना पॉजिटिव निकला है। एलजी हाउस के सभी कर्मचारियों की कोरोना टेस्ट करवाने की तैयारी चल रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना