पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तारीख तय:दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव 22 अगस्त को

नई दि‍ल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दि‍ल्ली में 22 अगस्त को दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव होंगे। गुरुवार को दि‍ल्ली सरकार के गुरुद्वारा चुनाव निदेशालय ने इस बात की जानकारी दि‍ल्ली हाईकोर्ट को दी, जिसमें कहा कहा गया है कि 31 अगस्त के पहले परिणाम चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। दि‍ल्ली गुरुद्वारा चुनाव निदेशालय की ओर से पेश वकील सत्यकाम ने चीफ जस्टिस डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली बेंच को बताया कि चुनाव की तिथि तय कर ली गई है।

इसके लिए उप-राज्यपाल ने भी मंजूरी दे दी है। उप-राज्यपाल ही दि‍ल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन भी हैं इसके लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर दी जाएगी। दि‍ल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का चुनाव 25 अप्रैल को होना था। इसके लिए प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई थी, नामांकन भी दाखिल किए गए थे, नामांकन की स्क्रूटनी भी हो चुकी थी, उम्मीदवारों ने चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया था।

लेकिन चुनाव के दो दिन पहले कोरोना की दूसरी लहर की वजह से, चुनाव को रोक दिया गया। शिरोमणि अकाली दल कोरोना के मामले काफी कम होने के बाद चुनाव प्रक्रिया शुरू करने की मांग कर रहा है। कुल 46 सीटों पर सिख वोटर उम्मीदवारों का चयन करेंगे। साल 2017 के परिणामों में शिरोमणि अकाली दल ने 46 में से 35 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि, 7 पर शिरोमणि अकाली दल दि‍ल्ली चुनी गई थी।

खबरें और भी हैं...