• Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Delhi Will Get Relief From Heat Waves Due To Cloudy Movement, Temperature In The Capital Will Be Higher Than Normal

दिल्ली में मौसम:बादलों की आवाजाही से अभी दिल्ली को लू से मिलेगी राहत, राजधानी में तापमान सामान्य से ज्यादा रहेगी

नई दिल्ली8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अगले दो-तीन दिन में अधिकतम तापमान में दो डिग्री तक का इजाफा हो सकता है

बादलों की आवाजाही से अभी राजधानी दिल्ली को लू से राहत रहेगी। हालांकि, तापमान सामान्य से ज्यादा बना रहेगा। शनिवार दिन का अधिकतम तापमान भी सामान्य से एक डिग्री ज्यादा रिकॉर्ड किया गया। दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में रविवार को सुबह से ही तेज चमकदार सूरज निकला रहा। दिन चढ़ने के साथ ही धूप भी तेज हो गई।

दिल्ली के सफदरजंग मौसम केन्द्र में दिन का अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। जो कि सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। जबकि, न्यूनतम तापमान 17.1 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से तीन डिग्री कम है। दिल्ली के स्पोर्ट्स कांप्लेक्स क्षेत्र में सबसे ज्यादा गर्मी रही। यहां का अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग का अनुमान है कि अब गर्मी में इजाफा होगा। अगले दो-तीन दिन में अधिकतम तापमान में दो डिग्री तक का इजाफा हो सकता है। हालांकि, इस दौरान हवा की रफ्तार भी छह से लेकर बीस किलोमीटर प्रति घंटे तक की हो सकती है।

रविवार के दिन आसमान साफ रहेगा और दिन भर तेज धूप खिली रहेगी। लेकिन, इसके बाद आसमान में हल्के बादलों की आवाजाही लगी रहने की संभावना है। तेज हवाओं और बादलों की आवाजाही से दिल्ली के लोगों को अभी लू से राहत रहेगी।

वहीं, तेज हवाओं के चलते दिल्ली की हवा लगातार साफ-सुथरी बनी हुई है। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक शनिवार दिन का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 181 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है। सफर का अनुमान है कि अगले तीन दिनों के बीच वायु गुणवत्ता का स्तर इसी के आसपास बना रहेगा। हालांकि, इस दौरान धूल की मात्रा में थोड़ा इजाफा हो सकता है।

खबरें और भी हैं...