विरेाध:पेट्रोल-डीजल पर वैट में कटौती को लेकर भाजपा का सीएम आवास पर प्रदर्शन

नई दिल्ली24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश भाजपा ने पेट्रोल-डीजल पर वैट में कटौती की मांग लेकर शनिवार को यहां फ्लैग स्टाफ रोड पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर धरना दिया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने ने प्रदर्शनकारियों की अगुवाई करते हुए कहा कि जब तक केजरीवाल पेट्रोल और डीजल पर वैट में कमी की घोषणा नहीं करते, पार्टी कार्यकर्ता आंदोलन जारी रखेंगे।

भाजपा कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास के बाहर केजरीवाल और सिसोदिया के विरोध में जमकर नारेबाजी की। गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार को आम आदमी की फिक्र नहीं है। इस वजह से वह पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों पर कोई ध्यान नहीं दे रही।

गुप्ता ने कहा कि अब भाजपा शासित राज्यों तथा आम आदमी पार्टी के शासन वाली दिल्ली के बीच पेट्रोल-डीजल के दाम में बड़ा अंतर है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार को अब बिना देरी के पेट्रोल और डीजल पर वैट में कमी की घोषणा करनी चाहिए।

केंद्र सरकार से अपील करता हूं, कम से कम ‌15 एक्साइज करे कम: सिसोदिया
पेट्रोल और डीजल की कीमत को लेकर सिसोदिया ने कहा कि केंद्र ने एक्साइज ड्यूटी कम की है, तो कुछ राज्यों ने वैट कम किया है। हम भी मंथन कर रहे हैं। पिछले 2-3 सालों में रेट कम होते रहे और केंद्र एक्साइज ड्यूटी बढ़ाती रही। इसे 15 रुपए से बढ़ाकर 34 रुपए कर दिया. वह अब कुछ पैसे कम करने के बाद कह रहे हैं कि राज्य सरकारें भी तेल के दाम कम कर दें। मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं, कम से कम 15 रुपए कम करें।

खबरें और भी हैं...