पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिल्ली परिवहन:डीटीसी बोर्ड ने 1000 एसी लो फ्लोर सीएनजी बसों की खरीद के लिए फंड मंजूर

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • डीटीसी की ग्रेच्युटी राशि10 लाख रुपए से बढ़ा कर 20 लाख की गई

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार को दिल्ली परिवहन निगम के निदेशक मंडल की बैठक में दो महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। डीटीसी बोर्ड ने 1000 एसी लो फ्लोर सीएनजी बीएस-VI अनुपालित बसों की खरीद के लिए धनराशि की मंजूरी दी, जिसमे प्रति बस 7,50,000 किलोमीटर तथा 12 वर्ष तक के व्यापक रखरखाव के लिए भी बीमा धन राशि शामिल है।

ये सभी बसें बीएस -VI मानक , वातानुकूलित,रियल-टाइम यात्री सूचना प्रणाली, सीसीटीवी, पैनिक बटन, जीपीएस और अन्य सुविधाओं से लैस होंगी। इन बसों में शारीरिक रूप से विकलांग लोगों के लिए भी उचित सुविधा उपलब्ध होंगी।

बैठक में डीटीसी कर्मचारियों के कल्याण से संबंधित एक अन्य महत्वपूर्ण फैसले में, बोर्ड ने ग्रेच्युटी राशि पर निर्णय लिया गया। बोर्ड ने डीटीसी कर्मचारियों की मौजूदा ग्रेच्युटी म 10 लाख रुपए से बढ़ाकर 20 लाख रुपए करने की मंजूरी दी। इस कदम से सभी डीटीसी कर्मचारियों को फायदा होगा और उनकी सेवानिवृत्ति के लाभ में भी वृद्धि होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें