पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

क्राइम:दो हजार करोड़ की ठगी के आरोपी से मांगी गई रंगदारी

नई दिल्ली19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दो हजार करोड़ से ज्यादा की ठगी के आरोपी से रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। रंगदारी की रकम नहीं देने पर उसके परिवार को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी गई है। इस मामले में स्पेशल सेल मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है। ठगी के आरोपी अमित भारद्वाज ने पुलिस को बताया किसी शख्स ने कॉल कर अपशब्द कहते हुए धमकाया कि वह कॉल न काटे। उसने रंगदारी मांगी और यह रकम तीन लोगों को देने के लिए बोला।

डिमांड पूरी नहीं होने पर उसे और परिवार को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी गई। पुलिस तफ्तीश में पता चला रंगदारी इंटरनेट कॉलिंग के जरिये मांगी गई। पुलिस को जानकारी मिली है अमित भारद्वाज ने लगभग एक साल पहले ऐसा ही एक केस स्पेशल सेल में दर्ज करवाया था। इस मामले में बिहार के एक राजनेता पर कॉल कर धमकी देने का आरोप लगाया गया था।

इस केस में पुलिस आरोपियों तक नहीं पहुंच सकी थी। साल 2014 में अमित भारद्वाज में अपना बिट कॉइन माइनिंग ऑपरेशन शुरू किया था। इस पर आरोप है मोटे मुनाफे का लालच देकर 8 हजार से ज्यादा लोगों से अपनी कंपनी में रुपये लगवाए और इस तरह लगभग 2000 करोड़ रुपये इकट्ठा कर वह फरार हो गया था। जून 2018 में वह अपने भाई विवेक भारद्वाज के साथ आईजीआई एयरपोर्ट से पकड़ा गया। पुणे पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया था। आरोपी अभी जमानत पर बाहर है। स्पेशल सेल टेक्निकल सर्विलांस की मदद से मामले की जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...