पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरोप:किसान खोल रहे हैं अरविंद केजरीवाल की पोल: मनोज

नई दिल्ली16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर किसानों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया है। तिवारी ने कहा कि जो अरविंद केजरीवाल विधानसभा में अपने द्वारा ही पास किए गए बिल को फाड़ने का नाटक करते हैं।

कभी उपवास कर किसानों की उपज को बेचने के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून लाने की बात करते हैं लेकिन उनके शासन में दिल्ली के किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य के मोहताज हैं। तिवारी ने कहा जब उन्होंने मीडिया द्वारा सिंघू बॉर्डर के आसपास स्थित गांवों में किसानों से जब उनकी राय जानी, तो इस बात का खुलासा हुआ कि दिल्ली के किसान उनकी उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य न मिलने के कारण अपना अनाज हरियाणा की मंडियों में बेचने के लिए विवश हैं। ऐसे किसानों को और राहत देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन रुकावट को दूर करने के लिए कृषि कानून बनाए हैं।

तिवारी ने कहा कि स्वयं अरविंद केजरीवाल और तथाकथित किसान हितैषी पार्टियों के बड़े-बड़े नेता पहले ही दुहाई ही दे चुके हैं कि देश का अन्नदाता झूठ नहीं बोलता। मैं भी इस राय से इत्तफाक रखता हूं कि देश का अन्नदाता झूठ नहीं बोलता।

अपने अधिकारों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों का पालन कर अपनी उपज के वाजिब और सही दाम प्राप्त करना चाहता है । लेकिन केजरीवाल जैसे लोग सत्ता लोलुपता के चलते किसानों हितों की अनदेखी कर न सिर्फ दिल्ली और देश का माहौल बिगाड़ना चाहते हैं बल्कि किसानों को गुमराह कर उन्हें उनके अधिकार से वंचित कर रहे हैं। तिवारी ने कहा कि बेहतर होगा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल अपनी जग हंसाई करवाने के बजाय दिल्ली में रह रहे किसानों को उन्हें किसान का अधिकार दें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser