पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिल्ली भाजपा का सीएम केजरीवाल के आवास पर प्रदर्शन:किसानों को मुफ्त बिजली और गेहूं की खरीद 2612 रु क्विंटल रेट पर नहीं की

नई दिल्ली5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रामवीर सिंह ने कहा -केजरीवाल सरकार मांग नहीं मानी तो 12 अप्रैल को देंगे धरना

दिल्ली सरकार द्वारा किसानों को मुफ्त बिजली नहीं देने और किसानों से गेहूं की खरीद 2612 रुपये प्रति क्विंटल नहीं करने विरोध में भाजपा के किसान मोर्चा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निवास पर गुरुवार को प्रदर्शन किया।

प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा की ओर से आयोजित इस विरोध प्रदर्शन में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार किसान विरोधी है और किसानों से किए गए अपने किसी भी वायदों को उसने पूरा नहीं किया है।

इसके साथ ही विधान सभा में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने ऐलान किया कि वे अपने सहयोगियों के साथ 12 अप्रैल को मंत्री गोपाल राय के निवास के बाहर किसानों की मांगों को लेकर धरना देंगे। प्रदर्शन में किसान मोर्चा अध्यक्ष विनोद सहरावत, प्रदेश किसान मोर्चा महामंत्री अनूप चौधरी, जगपाल जोंती, राजेन्द्र शर्मा सहित किसान मोर्चा के कार्यकर्ता शामिल रहे।

आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार हमेशा से ही किसान विरोधी रही है, लेकिन वोटों की खातिर केजरीवाल को झूठ बोलने से भी परहेज नहीं है। केजरीवाल ने किसानों को मुफ्त बिजली देने और न्यूनतम समर्थन मूल्यों से भी डेढ़ गुना अधिक दाम पर खरीद का न केवल वायदा किया था बल्कि पड़ोसी राज्यों में जाकर भी इसका खूब प्रचार किया, लेकिन जब गेहूं खरीद की बारी आई तो कोई खरीद केन्द्र तक नहीं खोला।

इतना ही नहीं केजरीवाल ने भारतीय खाद्य निगम को कोई सहयोग नहीं किया तो निगम अपने दम पर दिल्ली में खरीद शुरु कर दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की सरकार अपने वायदे के मुताबिक या तो 2612 रुपये प्रति क्विंटल की दर से किसानों से खरीद करें या मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल अपने मंत्री गोपाल राय के साथ दिल्ली के किसानों से माफी मांगे।

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने अभी तक गेहूं खरीद के लिए कोई केन्द्र नहीं खोला क्योंकि वो नहीं चाहती कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कोई खरीदारी हो। केन्द्र की एजेन्सी ने जो केन्द्र यहां खोले हैं उन पर 1975 रुपये की दर से खरीद हो रही है। अगर केजरीवाल सरकार चाहे तो वह अपने वायदे के मुताबिक यहां गेहूं बेच रहे किसानों को 800 रुपये प्रति क्विंटल अतिरिक्त चुकाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें