पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिल्ली कूच का 41वां दिन:खराब मौसम के चलते किसानों का ट्रैक्टर मार्च टला, अब 7 को

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • पंजाब के भाजपा नेता प्रधानमंत्री से मिले

किसानों के आंदोलन के 41वें दिन मंगलवार को ट्रैक्टर मार्च एक दिन टाल दिया गया। स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने कहा कि मौसम पूर्वानुमान के मद्देनजर किसान संगठनों ने ट्रैक्टर मार्च 6 जनवरी की बजाय 7 जनवरी को निकालने का फैसला किया है।

सरकार से वार्ता नाकाम होने के दूसरे दिन किसान नेताओं ने आगे की रणनीति पर चर्चा की। इसमें भारतीय किसान यूनियन के महासचिव हरिंदर सिंह लखोवाल मौजूद थे। वहीं, किसानों ने 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस पर दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में टैक्टर रैली निकालने की धमकी दी है।

दूसरी तरफ, पंजाब के भाजपा नेता मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले। मुलाकात करने वालों में पंजाब के पूर्व मंत्री सुरजीत कुमार ज्ञानी और हरजीत सिंह ग्रेवाल शामिल हैं। ज्ञानी पिछले साल पंजाब में किसानों के साथ बातचीत के लिए भाजपा किसान समन्वय समिति की अध्यक्षता कर रहे थे।

चिल्ला और गाजीपुर सीमा बंद, दिल्ली पुलिस ने वैकल्पिक मार्ग चिह्नित किए
दिल्ली से लगे चिल्ला और गाजीपुर सीमाएं बंद रहने के चलते दिल्ली यातायात पुलिस ने वैकल्पिक मार्ग अधिसूचित किए हैं। लोगों को सलाह दी गई है कि वे आनंद विहार, डीएनडी, भोपरा और लोनी सीमा से दिल्ली पहुंचें।

सरकार के अहंकार के कारण 60 किसानों की जान गई : राहुल
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की उदासीनता और अहंकार के कारण किसान आंदोलन के दौरान 60 से अधिक किसानों की जान जा चुकी है। किसानों के आंसू पोंछने के बजाय यह सरकार उन पर आंसू गैस के गोले छोड़ रही है। इस तरह की क्रूरता साठगांठ वाले पूंजीपतियों के हितों को बढ़ावा देने के लिए है।

जियो की याचिका पर केंद्र और पंजाब को हाईकोर्ट का नोटिस
पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने रिलायंस जियो की याचिका पर मंगलवार को पंजाब सरकार एवं केंद्र को नोटिस जारी किया। रिलायंस ने याचिका में उन ‘शरारती लोगों’ के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का अनुरोध किया है, जिन्होंने कंपनी के दूरसंचार बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचाया और प्रदेश में जबरन इसके स्टोर बंद करवा दिए। प्रदर्शन के दौरान पंजाब में 1500 से अधिक मोबाइल टावरों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें