पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मुसीबत:कोरोना के बाद पिता अस्पताल में भर्ती, बेटी सप्ताह भर से बुखार खांसी से बीमार

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परिवार को प्रशासन ने कर रखा होम क्वारेंटाइन
  • बाहर नहीं निकलने देते मोहल्ले के लोग

आंबेडकर नगर इलाके में रहने वाले एक परिवार के लिए कोरोना बड़ी मुसीबत लेकर आया है। घर का एक सदस्य कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर अस्पताल में भर्ती है, जबकि उसकी बेटी सप्ताह भर से तेज बुखार और खांसी से बीमार है। घर के बाकी सदस्यों को भी सर्दी और जुकाम की शिकायत है। प्रशासन ने पूरे परिवार को होम क्वारेंटाइन कर रखा है। उनके बाहर निकलने पर पाबंदी है, बच्ची की तबीयत ज्यादा खराब है, इसके बावजूद उसे इलाज नहीं मिल पा रहा। क्योंकि मोहल्ले के लोग इस परिवार को घर से बाहर नहीं निकलने देते।

बच्ची की तबीयत ज्यादा बिगड़ती देख परिवार ने हेल्पलाइन नंबर 1075 पर बात कर अपनी आपबीती सुनायी। लेकिन कोई समाधान निकलने के बजाए उन्हें खुद ही कहीं बाहर से कोरोना टेस्ट कराने की नसीहत मिल गई।  डबल्यूएचओ की टीम भी एक बार इस घर में जाकर स्थिति का जायजा ले चुकी है। यह परिवार एहतियातन कोरोना टेस्ट करवाना चाहता है, लेकिन कोई उनकी सुध लेने वाला नहीं। पूरा मामला सरकारी तंत्र की पोल खोल रहा है। वास्तव में कोरोना से लड़ने के लिए तैयारी को लेकर जो दावे बढ़ चढ़कर किए जा रहे हैं, हकीकत में ग्राउंड पर वह नजर नहीं आते।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें