केंद्रीय मंत्री और सीएम ने किया उद्घाटन:दिल्ली मेट्रो के नजफगढ़-ढासा कॉरिडोर खुलने से पचास गांवों को होगा फायदा

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ढांसा स्टेशन ग्रे लाइन मेट्रो। - Dainik Bhaskar
ढांसा स्टेशन ग्रे लाइन मेट्रो।

दि‍ल्ली मेट्रो की ग्रे लाइन द्वारका-नजफगढ़ कॉरिडोर के कुल 4.2 किलोमीटर लंबे मेट्रो रूट को आज शाम 4 बजे शनिवार को यात्रियों के लिए खोल दिया गया है। दि‍ल्ली मेट्रो के नजफगढ़-ढासा बस स्टैंड कॉरिडोर खुलने से दिल्ली के 50 गांवों को फायदा होगा। बाहरी दि‍ल्ली के बाहरी दि‍ल्ली सहित हरियाणा के झज्जर सहित गांवों में रहने वाले हजारों लोग अब बिना कि‍सी झंझट के मेट्रो में सफर करेंगें।

केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी और सीएम केजरीवाल ने शनिवार को नजफगढ़-ढासा बस स्टैंड कॉरिडोर का उद्घाटन विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया। इस अवसर पर केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि नजफगढ़-ढासा बस स्टैंड कॉरिडोर स्टेशन को 4 लेवल पर किया गया डिजायन किया। पुरी ने कहा कि मेट्रो विस्तार में केंद्र ने बड़ा सहयोग हुए आम लोगों को मेट्रो की यह सौगात दी है। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के कुछ समय बाद ही इस स्ट्रेच को अप्रूव कि‍या ओर केंद्र ने इसकी मंजूरी दी।

बाहरी दि‍ल्ली के लि‍ए यह बड़ी सौगात है: केजरीवाल
दि‍ल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बाहरी दि‍ल्ली के लि‍ए यह बड़ी सौगात है। खासकर नजफगढ़ क्षेत्र के लि‍ए खुशी का पल है। यह रूट अभी तक दि‍ल्ली गेट तक खत्म हो जाता था पर अब करीब 50 गांव ऐसे हैं जहां से लोग बड़ी संख्या में दि‍ल्ली काम करने के लि‍ए आते हैं, जिन्हें इस लाइन के शुरू होने का बहुत फायदा होगा। इस रूट के खुलने के बाद यात्रियों को अब सीधे बल्लभगढ़, गुरुग्राम, गाज‍ियाबाद, शाहदरा आने जाने के लि‍ए मेट्रो सुविधा मिल गई है।

2015 चुनावों के दौरान जनता ने की थी मेट्रो विस्तार की मांग
केजरीवाल ने कहा कि जब 2015 में दि‍ल्ली विधानसभा चुनावों के मद्देनजर नजफगढ़ आना होता था तो जनता की ओर से इस स्टेशन तक मेट्रो लाने की डिमांड की जाती रही। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद इस प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाते हुए शनिवार को सौगात दी गई है।

खबरें और भी हैं...