पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिल्ली में दो जगह आग:आईएसबीटी पर छठी मंजिल पर लगी आग, दमकल की 9 गाड़ियों ने पाया काबू

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आईएसबीटी में छठी मंजिल पर लगी आग - Dainik Bhaskar
आईएसबीटी में छठी मंजिल पर लगी आग
  • घटना में कोई हताहत नहीं, बवाना जेजे कॉलोनी में भी 100 झुग्गियां जलीं

कश्मीरी गेट स्थित अन्तर्राजीय बस अड्‌डे (आईएसबीटी) पर मंगलवार दोपहर आग लग गई। आग बिल्डिंग के छठे फ्लोर पर लगी, जो दिल्ली सरकार के फैमिली एंड चाइल्ड वेल्फेयर का ऑफिस है। मामले की सूचना मिलने पर मौके पर दमकल की नौ गाड़ियां पहुंची थीं। कुछ देर की मशक्कत के बाद आग पर पर काबू पा लिया गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। यहां आग की खबर से जरुर बस अड्डे पर अफरा तफरी सी मच गई थी।

आईएसबीटी पर लगी आग के बाद दमकल कर्मी
आईएसबीटी पर लगी आग के बाद दमकल कर्मी

दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया मंगलवार दोपहर 2 बजकर 36 मिनट पर आईएसबीटी कश्मीरी गेट की छठी मंजिल पर आग की सूचना मिली। मौके पर दमकल की नौ गाड़ियां भेजी गई, जिसके बाद आग को बुझाने का काम शुरु हुआ। आग एक हॉल और कैबिन में लगी थी। कुछ देर के भीतर ही दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। इस बीच पुलिस ने एहतियान आग वाली बिल्डिंग के कुछ हिस्से को खाली करवा लिया था, जिस कारण वहां अफरातफरी सी मच गई थी। करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। आग कैसे लगी यह भी अभी क्लीयर नहीं है। माना जा रहा है आग शॉट सर्किट की वजह से लगी होगी। फिलहाल पुलिस आग के वास्तविक कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही है, जिसके लिए मौके पर मैकेनिकल इंस्पेक्शन करायी जाएगी।

बवाना जेजे कॉलोनी में करीब सौ झुग्गी जलीं
बवाना जेजे कॉलोनी में करीब सौ झुग्गी जलीं

वहीं, आग की एक अन्य घटना बवाना के जेजे कॉलोनी में सामने आई, जहां दोपहर को झुग्गियाें में भीषण आग लग गई। पुलिस पोस्ट के नजदीक हुई इस घटना की सूचना मिलने पर दमकल की पंद्रह गाडियां मौके पर पहुंची, जिसके बाद आग बुझाने का सिलसिला शुरु हुआ। इस घटना में कोई जख्मी तो नहीं हुआ लेकिन तकरीबन सौ झुग्गियां जरुरत चपेट में आ गई। यहां की सूचना दोपहर 12 बजकर 46 मिनट पर मिली थी। इस घटना के कारण बड़ी संख्या में लोग बेघर हो गए।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें