• Hindi News
  • Local
  • New delhi
  • Five People, Including A Woman, Suffered From Gangrene In The Gall Bladder After Korena Infection

बीमारियों का खतरा:कोराेना संक्रमण के बाद महिला समेत पांच लोग गॉल ब्लैडर में गैंगरीन से हुए पीड़ित

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की दूसरी लहर के बाद लोगों में कई तरह की बीमारियां चपेट में ले रही है। कोरोना के संक्रमण से उबरने के बाद ऐसे ही पांच मामले सामने आए है, जिन्हें गॉल ब्लैडर में गैंगरीन नामक बीमारी से पीड़ित हो गए। इस संबंध में गंगाराम अस्पताल इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर गैस्ट्रोएंटरोलॉजी एंड पैन्क्रियाटिकोबिलरी साइंसेज के प्रो. अनिल अरोड़ा का कहना है कि जून से अगस्त 2021 के बीच गॉल ब्लैडर गैंग्रीन के पांच रोगियों का सफलतापूर्वक इलाज किया, जो कोविड.19 से उबर चुके थे।

मरीजों में संक्रमण और पित्त की पथरी के बिना पित्ताशय की गंभीर सूजन थी। पित्ताशय की थैली में गैंग्रीन की तत्काल सर्जरी की आवश्यकता थी। यह भारत से पांच मामलों की श्रृंखला की पहली रिपोर्ट है जिसमें कोविड-19 संक्रमण से उबरने के बाद रोगियों में गॉल ब्लैडर गैंग्रीन हुआ था।

प्रो. अनिल अरोड़ा ने कहा कि हाल ही में जून से अगस्त 2021 के बीच गॉल ब्लैडर गैंग्रीन के पांच रोगियों का सफलतापूर्वक इलाज किया, जो कोविड.19 से उबर चुके थे। संक्रमण और पित्त की पथरी के बिना पित्ताशय की गंभीर सूजन थी। अकलकुलस कोलेसिस्टिटिसद्ध जिसके परिणामस्वरूप पित्ताशय की थैली मंत गैंग्रीन की तत्काल सर्जरी की आवश्यकता होती है।

खबरें और भी हैं...